मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रीवा अटल पार्क का लोकार्पण, कैलाश खेर ने बांधा समां - KAILASH KHER IN REWA

शारदीय नवरात्रि के पहले दिन रीवा में अटल पार्क का लोकार्पण हुआ. कार्यक्रम में मशहूर गायक कैलाश खेर ने प्रस्तुति दी.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

REWA ATAL PARK KAILASH KHER
रीवा में अटल पार्क का लोकार्पण (ETV Bharat)

रीवा: नवरात्रि के पहले दिन रीवा के विकास में एक और कड़ी जुड़ गई. गुरुवार को रीवा के सिविल लाइन एरिया में बनकर तैयार हुए भव्य अटल पार्क का लोकार्पण मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने किया. पार्क के लोकार्पण कार्यक्रम को यादगार बनाने के लिए पार्क परिसर में ही सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में देश के जाने माने पार्श्व व सूफी गायक पद्मश्री कैलाश खेर ने प्रस्तुति दी और अपने बेहतरीन गानों से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

रीवा में अटल पार्क के लोकार्पण में कैलाश खेर ने बांधा समा (ETV Bharat)

अटल पार्क के लोकार्पण में कैलाश खेर ने बांधा समा

आयोजित कार्यक्रम में अटल पार्क देखने के साथ-साथ महान गायक कैलाश खेर को सुनने के लिए हजारों की तादाद में लोग पहुंचे. इस दौरान डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल और सांसद जनार्दन मिश्रा सहित तमाम जनप्रतिनिधियों के अलावा बड़ी संख्या में प्रशासनिक आधिकारी भी उपस्थित रहे. आयोजित कार्यक्रम में सबसे पहले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी बाजपेयी के चित्र पर माल्यार्पण करके विशेष पूजन का आयोजन हुआ. इसके बाद प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने फीता काटकर भव्य अटल पार्क का लोकार्पण किया.

10 एकड़ में बना है रीवा का अटल पार्क (ETV Bharat)

रीवा में आसमान छू रही विकास कार्यों की गति

बता दें कि रीवा जिले के विकास में कोई कसर न छूटे इसके लिए रीवा विधायक व डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल खुद लगातार सक्रिय हैं. गुढ़ विधानसभा में निर्मित एशिया का दूसरा सबसे बड़ा सोलर पॉवर प्लांट हो या फिर मोहनिया टनल हो या रीवा शहर में नवनिर्मित हवाई अड्डा, बीहर नदी के तट पर बना रिवर फ्रंट हो या फिर नदी के टापू पर बना भव्य इको पार्क का निमार्ण हो. क्षेत्र में पिछले कुछ वर्षों में बड़े बदलाव देखने मिले हैं.

10 एकड़ में बना है अटल पार्क

रीवा शहर में जनता के लिए भव्य पार्क की व्यवस्था नहीं थी. इसके लिए उप मुख्यमंत्री ने पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत शहर के सिरमौर चौराहे पर ही स्थित सिविल लाईन एरिया के 10 एकड़ भूमि में बने जर्जर पुराने शासकीय भवनों को हटवाकर समीप ही नई कॉलोनी का निमार्ण करवाया. इसके बाद खाली पड़ी भूमि पर अटल पार्क का निमार्ण करवाया गया. गुरुवार की शाम अटल पार्क के भव्य लोकार्पण कार्यक्रम में कैलाश खेर शामिल हुए. उन्होंने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए. कैलाश खेर ने स्टेज पर कदम रखते ही जब राग छेड़ा तो सामने खड़ी जनता और जनप्रतिनिधियों ने ताली बजाकर उनका जोरदार स्वागत किया. इस दौरान कैलाश खेर ने भी अपने मधुर आवाज का जलवा बिखेरते हुए हजारों की तादात में एकत्रित लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया.

उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने किया अटल पार्क का लोकार्पण (ETV Bharat)

कैलाश खेर ने की उप मुख्यमंत्री की तारीफ

स्टेज शो के दौरान ही सुर के जादूगर कैलाश खेर ने सामने बैठे राजेन्द्र शुक्ल की जमकर तारीफ की. कैलाश खेर ने कहा, ''राजेन्द्र शुक्ल वैसे तो डिप्टी सीएम हैं, लेकिन इनके अन्दर जो ह्रदय है, वह एक बालक का है. इनका ह्रदय बहुत ही कोमल और दयालु है. जब ये मंद-मंद मुस्कुराते है तो ऐसा प्रतीत होता है जैसे कोई बालक देवलोक से मैसेज प्राप्त करके सबको मोह रहा हो. इन्होंने एक बार पुकारा कि कैलाश जी आपको रीवा आना है, लेकिन हम तो वैसे भी इनके लिए जीवन भर कटिबद्ध है. हमारी मुलाकात एक बार राजेन्द्र शुक्ल जी से अमेरिका में हुई थीं, हम लोगों के तो दिल से तार जुड़े हुए है.''

ये भी पढ़ें:

1500 करोड़ से जबलपुर बनेगा फ्लाईओवर सिटी, 4 नए ब्रिज सीधे ले जाएंगे रीवा सतना नागपुर

रीवा एयरपोर्ट तैयार, DGCA का मिला लाइसेंस, अब बदलेगी विंध्य की तकदीर और तस्वीर

रीवा जाने वालों के लिए नया फ्लाईओवर, यहां से गुजरे तो बिना जाम के मिनटों में पूरी होगी यात्रा

पूर्व पीएम अटल बिहारी के नाम पर बना है भव्य अटल पार्क

वहीं मीडिया से चर्चा करते हुए राजेंंद्र शुक्ल ने कहा, '' रीवा में 10 एकड़ भूमि में भव्य अटल पार्क का लोकार्पण किया गया है. पार्क का नाम देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखा गया है. जब भी किसी निर्माण कार्य का लोकार्पण किया जाता है तो हम सब उसे एक उत्सव के रूप में मनाते हैं. ये हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि नवरात्रि के पहले दिन जब मां दुर्गा शेर पर सवार होकर आई हैं, उसी दिन रीवा को एक बड़ी सौगात मिली है. अटल पार्क के लोकार्पण कार्यक्रम में पद्मश्री से सम्मानित महान गायक कैलाश खेर भी हम सब के बीच आए और आयोजित कार्यक्रम में अपने शानदार गीतों से हम सब को रोमांचित किया.''

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details