राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रचार के अलग-अलग रंग, कोई हेलिकॉप्टर से तो कोई ट्रैक्टर से पहुंचा जनता के बीच.. रोचक हो रहा बाड़मेर का मुकाबला - Rajasthan Loksabha Election 2024

रविंद्र सिंह भाटी ने बाड़मेर में सोमवार को हेलीकॉप्टर के जरिए क्षेत्र का दौरा किया. वहीं, कैलाश चौधरी ने ट्रैक्टर चलाकर रोड शो किया. पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी और हरीश चौधरी ने उम्मेदाराम बेनीवाल के समर्थन में रोड शो किया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Apr 23, 2024, 7:50 AM IST

barmer loksabha seat
हेलीकॉप्टर से प्रचार और ट्रैक्टर से रोड शो

हेलीकॉप्टर से प्रचार और ट्रैक्टर से रोड शो

बाड़मेर. लोकसभा के चुनावी रण में बाड़मेर-जैसलमेर सीट हॉट सीट बनी हुई है. इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला बना हुआ है. 26 अप्रैल को यहां मतदान होना है. ऐसे में प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जहां राजनीतिक पार्टियों के स्टार प्रचारकों का बाड़मेर में आने का सिलसिला जारी है तो वहीं निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी खुद स्टार प्रचारक की भूमिका में है. सोमवार को बाड़मेर के चुनावी रण में प्रचार-प्रसार के कई अलग-अलग रंग देखने को मिले. सोमवार को बाड़मेर के चुनावी रण में हेलीकॉप्टर के जरिए चुनावी प्रचार प्रसार होता नजर आया. संभवतया इस सीट पर पहला ऐसा मौका है जब लोकसभा चुनाव में किसी प्रत्याशी ने हेलीकॉप्टर के जरिए प्रचार किया है.

भाटी ने हेलीकॉप्टर से किया प्रचार : भाजपा से बागी होकर विधानसभा चुनाव में निर्दलीय बाजी मार कर विधायक बने रविंद्र सिंह भाटी ने लोकसभा चुनाव में भी निर्दलीय ही चुनावी मैदान में हैं. ऐसे में भाटी ने अपने प्रचार प्रसार को तेज करते हुए सोमवार को हेलीकॉप्टर के जरिए जिले के धोरीमन्ना सहित विभिन्न क्षेत्रों में दौरे कर चुनावी सभाओं को संबोधित किया.

कैलाश चौधरी ने थामा ट्रैकर का स्टेरिंग : इधर केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, द ग्रेट खली और नागौर के किसान नेता रिछपाल मिर्धा ने बाड़मेर में चुनावी सभा कर केंद्रीय मंत्री और भाजपा के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के पक्ष में चुनावी प्रचार-प्रसार किया. सोमवार को कैलाश चौधरी गुड़ामालानी में चुनावी प्रचार के दौरान ट्रैक्टर चलाते हुए नजर आए.

इसे भी पढ़ें-इस सीट पर भाजपा जीती, तो भारत में फूटेंगे पटाखे, नहीं तो पाकिस्तान में: कैलाश चौधरी - Lok Sabha election 2024

बेनीवाल ने पूर्व मंत्रियों के साथ किया रोड शो :वहीं, कांग्रेस के प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल के समर्थन में पूर्व मंत्री हेमाराम चौधरी और पूर्व मंत्री हरीश चौधरी ने भी सोमवार को बायतु, गिड़ा सहित विभिन्न क्षेत्रों में पहुंचकर रोड शो और चुनावी सभाएं की. चुनावी सभाओं के दौरान प्रत्याशी एक-दूसरे पर निशाना साधकर अपने प्रति चुनावी माहौल बना रहे हैं.

बता दें कि इस बार राजस्थान की हॉट सीटों में शुमार बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट त्रिकोणीय मुकाबले में फंसी हुई है. भाजपा ने यहां से केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी को मैदान में उतारा है तो कांग्रेस ने उम्मेदाराम बेनीवाल पर दांव खेला है. वहीं, इन दोनों प्रत्याशी को निर्दलीय उम्मीदवार रविंद्र सिंह भाटी से कड़ी टक्कर मिल रही है. यही वजह है कि तीनों ही प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details