उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

आईआईटी रुड़की की मेस के खाने में मिले चूहे, छात्रों ने जमकर किया हंगामा, वायरल हुआ वीडियो

आईआईटी रुड़की में मेस के खाने में चूहे मिलने का मामला सामने आया है. छात्रों ने मौके पर जमकर हंगामा किया.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Updated : 5 hours ago

rats found in food IIT Roorkee
मेस के खाने में मिले चूहे (photo-ETV Bharat)

रुड़की: देश का प्रसिद्ध संस्थान भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी रुड़की) की राधा-कृष्ण भवन की मेस में खाने के सामान में चूहे मिले हैं. यह चूहे कढ़ाई, चावल और राशन में दिखाई दिए. यह सब देखने के बाद छात्रों ने मेस में हंगामा शुरू कर दिया. इतना ही नहीं इसकी वजह से 400 से अधिक छात्रों को भूखा भी रहना पड़ा. सोशल मीडिया पर इस संबध में फोटो और वीडियो खूब वायरल हो रहा है. मामले में एडमिनिस्ट्रेशन का बयान भी सामने आया है. जिसमें उन्होंमे मामले की जांच की बात कही है.

आईआईटी रुड़की में खाने में मिला चूहा:बताया जा रहा है कि IIT रुड़की के राधा-कृष्ण भवन की मेस में दोपहर का खाना बना हुआ था. इस दौरान छात्र खाना खाने के लिए मेस में पहुंचे, तो उन्होंने मेस की किचन में जाकर देखा तो चूहे खाने में उछल-कूद कर रहे थे. इस दौरान छात्रों ने इसका वीडियो भी बना लिया और अन्य छात्रों को भी मौके पर बुलाकर हंगामा शुरू कर दिया.

आईआईटी रुड़की की मेस के खाने में मिले चूहे (video-ETV Bharat)
खाने में चूहे मिलने पर छात्रों का हंगामा (photo-ETV Bharat)

आईआईटी रुड़की में छात्रों ने काटा हंगामा:छात्रों का आरोप है कि देश का जाना-माना संस्थान होने के बावजूद भी यहां पर साफ-सफाई नहीं रखी जाती है. इस खाने से छात्र बीमार भी पड़ सकते हैं. गुस्साए छात्रों ने संस्थान के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इस दौरान छात्रों की खाना बनाने वाले कर्मचारियों के साथ बहस भी हुई. हालांकि कर्मचारी छात्रों को समझाते रहे, लेकिन छात्रों ने किसी की नहीं सुनी और उन्होंने जमकर हंगामा काटा.

छात्रों ने संस्थान के खिलाफ की नारेबाजी (photo-ETV Bharat)

राधा कृष्ण भवन मेस की रसोई (किचन) में चूहे मिलने की जानकारी मिली है. इस मामले में तत्काल जांच शुरू कर दी गई है. साथ ही स्वछता मानकों के अनुपालन के लिए निर्देशित किया गया है. भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बाहरी विशेषज्ञों को लगाया गया है. सोनिका श्रीवास्तव, मीडिया सेल प्रभारी, IIT Roorkee

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 5 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details