झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

Jharkhand Election 2024: राजद ने जारी की लिस्ट, जानें, किसको-किसको मिला टिकट

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है.

Rashtriya Janata Dal released list of candidates for Jharkhand assembly elections 2024
राजद लोगो (Etv Bharat)

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 3 hours ago

रांचीः झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इस लिस्ट में 6 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं. राजद द्वारा जारी प्रत्याशियों की लिस्ट में देवघर से सुरेश पासवान, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, कोडरमा से सुभाष यादव, चतरा से रश्मि प्रकाश, बिश्रामपुर से नरेश प्रसाद सिंह और हुसैनाबाद से संजय कुमार सिंह यादव का नाम शामिल है.

इससे पहले राष्ट्रीय जनता दल में सीट शेयरिंग को लेकर काफी ऊहापोह की स्थिति बनी रही. लेकिन आखिरकार राजद झारखंड में 06 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गया है. इस बात की जानकारी झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने दिल्ली से लौटकर दी. रांची एयरपोर्ट पर मीडिया के साथ बात करते हुए उन्होंने कहा कि अब सबकुछ शांत हो गया है, कहीं भी किसी प्रकार की परेशानी नहीं है.

राष्ट्रीय जनता दल के उम्मीदवारों की सूची (ETV Bharat)

बता दें कि सीएम हेमंत सोरेन और कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर के द्वारा संयुक्त प्रेस वार्ता कर दोनों दलों ने 70 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी थी. इसके बाद से ही राष्ट्रीय जनता के आला नेता लगातार रांची का दौरा किया. राजद नेता तेजस्वी यादव इससे काफी नाराज नजर आए. इसके बाद राजद ने 19 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी का ऐलान किया. इसके बाद एक बार फिर से रांची में सीएम आवास में बैठक हुई. इसके साथ ही दिल्ली से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के लौटने के बाद सारी स्थिति साफ हो गयी है. ऐसे में अब इंडिया गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर तमाम बातें स्पष्ट हो गयी हैं.

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details