उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राम मंदिर निर्माण में मजदूरों की संख्या निर्माणधीन 14 मंदिरों की मूर्तियों पर मंथन आज - Ram temple construction work

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jun 3, 2024, 9:56 AM IST

राम मंदिर निर्माण में मजदूरों की संख्या सहित निर्माणधीन 14 मंदिरों की मूर्तियों को लेकर आज ट्रस्ट की बैठक होगी. इसके साथ ही मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं का भी निरीक्षण किया जाएगा.

Etv Bharat
राम मंदिर निर्माण (Etv Bharat reporter)

अयोध्या:राम मंदिर निर्माण कार्य को दिसम्बर तक पूरा करने का लक्ष्य है. इसे पूरा करने के साथ ही राम जन्मभूमि परिसर में चल रहे शेषवतार मन्दिर और सप्त मंदिर निर्माण को भी दिसम्बर तक पूरा करने के लिए निर्माण कार्य में लगे वर्करों की संख्या को बढ़ाये जाने का प्लान है. इसके साथ ही पत्थरों की आपूर्ति को पूरा करने और 14 मंदिरों में स्थापित होने वाले मूर्तियों के लिए मंदिर निर्माण समिति की बैठक में मंथन किया जाएगा.

राम जन्मभूमि पर निर्माणधीन मंदिर के कार्यो की समीक्षा करने के लिए निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र रविवार को चार दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे हैं. इस दौरान वह हनुमान गढ़ी और राम मंदिर में दर्शन पूजन करेंगे. आज पहले दिन की बैठक में सबसे पहले निर्माण कार्यो और मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की सुविधाओं का भी निरीक्षण किया जाएगा.


इसे भी पढ़े-अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद राम मंदिर निर्माण के कार्य ने पकड़ी रफ्तार, कैसे हो रहा है निर्माण, देखें Video

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र फर्स्ट के सदस्य डॉक्टर अनिल मिश्रा ने बताया, कि चेयरमैन नृपेंद्र मिश्र अयोध्या आये हुए हैं. जहां निर्माण कार्य की गुणवत्ता और निर्माण में लगने वाले सामानों की आपूर्ति को बढ़ाने को लेकर मंथन किया जाएगा.

राम जन्मभूमि परिसर में राम मंदिर का कार्य -70 प्रतिशत, परकोटे का कार्य 30 प्रतिशत, शेषवतार और सप्त मंडपम का निर्माण 20 प्रतिशत, कुबेर टीले का निर्माण 95 प्रतिशत, यात्री सुविधा केंद्र 80 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है और आगे भी ट्रस्ट कार्यालय भवन, अनुष्ठान मंडप, ऑडिटोरियम और अतिथि भवन का भी निर्माण किया जाना है.

यह भी पढ़े-नवंबर तक तैयार हो जाएगा राम मंदिर का शिखर व सप्त मंदिर, जानिए क्या होगा खास? - Construction Of Ram Temple

ABOUT THE AUTHOR

...view details