छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राखी खरीदने के लिए पैसे नहीं, यहां से लीजिए मुफ्त राखी - Raksha Bandhan 2024

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 19, 2024, 7:55 AM IST

Updated : Aug 19, 2024, 8:42 AM IST

Raksha Bandhan 2024, Free Rakhi, Rakhi Special रक्षाबंधन के त्योहार पर किसी भी भाई की कलाई सूनी ना रहे इस संदेश के साथ मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के कांग्रेस नेता मुफ्त राखियां बांट रहे हैं.

Raksha Bandhan 2024
मुफ्त राखियां (ETV Bharat Chhattisgarh)

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर:रक्षाबंधन एक ऐसा त्योहार है जिसमें बहनें अपने भाइयों को राखी बांधकर अपनी रक्षा के लिए वचन लेती है. लेकिन इस समय में कई ऐसी बहनें भी है जो अपने भाइयों के लिए मनपसंद की राखी खरीद नहीं पाती. ऐसी बहनों के लिए मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर में फ्री राखी बांटने का कार्यक्रम आयोजित किया गया. रविवार को वार्ड क्रमांक 35 के पार्षद प्रेमशंकर सोनी ने बहनों को नि: शुल्क राखी बांटी.

मिलरही खूबसूरत राखियां (ETV Bharat Chhattisgarh)

वार्ड 35 की कई महिलाएं पहुंची फ्री राखी लेने: राखी लेने आई स्नेहा ने बताया "प्रेम शंकर भैया चार-पांच साल से लगातार निशुल्क राखी बांट रहे हैं. महंगाई काफी बढ़ गई है जिससे हम राखी खरीद नहीं पाते हैं. यहां सभी बहनों को अपनी मनपसंद राखी मिल रही है."

यहां बांटी जा रही मुफ्त राखियां (ETV Bharat Chhattisgarh)

निशुल्क राखी लेने पहुंची मंजू ने बताया "राखी लेने आए हैं. अपने आसपास के लोगों को भी बताया है. पार्षद बहुत अच्छा काम हो रहा है. महंगाई के कारण राखी का रेट बहुत बढ़ गया है. इस वजह से फ्री राखी ले रहे हैं."

पार्षद बांटते हैं फ्री राखी:वार्ड क्रमांक 35 के कांग्रेस पार्षद प्रेम शंकर सोनी ने कहा- "रक्षाबंधन पर कई बहनें महंगाई के कारण राखी नई खरीद पाती है. त्योहार पर बहनों के चेहरे पर खुशी देने के लिए हर साल फ्री राखी बांधते हैं. जब से पार्षद बने हैं तब से राखी बांट रहे हैं. राखी बांटने के बाद यदि कमी आती है तो दुकान से खरीदकर फिर से राखी बांटी जाती है. लगभग 400 बहनें राखी लेनी पहुंची थी."

रक्षाबंधन पर होगी मूसलाधार बारिश, छत्तीसगढ़ के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी - Heavy rain alert on Raksha Bandhan
रक्षाबंधन पर राशि के अनुसार बांधें राखी, भाई-बहन दोनों की चमकेगी किस्मत ! - Raksha Bandhan 2024
रक्षाबंधन का शुभकाल कनेक्शन, राखी के इस मुहूर्त में बांधें राखी भाई रहेगा खुशहाल , नहीं लगेगा भद्रा दोष - shubh Muhurat of Rakhi
Last Updated : Aug 19, 2024, 8:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details