उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सोनभद्र को मिली राजधानी एक्सप्रेस की सौगात, दिल्ली के लिए मिलेगी सीधी ट्रेन, काफी समय से इंतजार में थे लोग - Rajdhani Express Sonbhadra

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 13, 2024, 11:12 AM IST

सोनभद्र के यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अब सोनभद्र से दिल्ली दूर नहीं है. नई दिल्ली से चलकर रांची तक जाने वाली दिल्ली- रांची एक्सप्रेस का सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर जल्द ठहराव शुरू होगा.

Etv Bharat
सोनभद्र को मिली राजधानी एक्सप्रेस की सौगात (photo credit- Etv Bharat)

सोनभद्र:केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी के प्रयास से रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने सोनभद्र को एक नई सौगात दी है.रांची से दिल्ली जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस जनपद के राबर्ट्सगंज सोनभद्र रेलवे स्टेशन रुकेगी. इससे यात्रियों का काफी सहूलियत मिलेगी. अभी तक सोनभद्र से दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था.

इसे भी पढ़े-सोनभद्र में अतिक्रमण हटाने गई पंचायत कर्मचारियों की टीम पर पथराव, FIR दर्ज

प्रायोगिक तौर पर रुकेगी रांची -दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस:रेलवे बोर्ड की तरफ से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है, रांची दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस 12453 /12454 सोनभद्र रेलवे स्टेशन पर प्रायोगिक तौर पर रुकेगी. जल्द ही इसकी तिथि भी घोषित कर दी जाएगी. इसे लेकर जिले में काफी उत्साह है. अब जिले के लोगों को सोनभद्र से लेकर दिल्ली तक सीधे रेल कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी. पहले यहां के लोगों को दिल्ली जाने के लिए वाराणसी या मिर्जापुर जाना पड़ता था. काफी समय से लोगों की मांग थी कि रेल मंत्रालय यहां से सीधे दिल्ली के लिए ट्रेन की सुविधा उपलब्ध कराए.

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पूरी जिन्होंने सोनभद्र जनपद को आकांक्षी जनपद होने के चलते गोद लिया है. उनके प्रयासों से भी यह संभव हो पाया है, पूर्व में जिले के दौरे के समय उन्होंने रेल कनेक्टिविटी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था. भाजपा जिलाध्यक्ष नन्दलाल गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रेल मंत्री और पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जिले को बड़ी सौगात दी है.

यह भी पढ़े-हमसफर ट्रेन में बिहार की किशोरी से छेड़छाड़; यात्रियों ने आरोपी रेल कर्मी को पीट-पीटकर मार डाला - Girl Molested in Train

ABOUT THE AUTHOR

...view details