छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार सुनील सोनी का मुहूर्त नामांकन, बृजमोहन अग्रवाल रहे मौजूद

रायपुर दक्षिण उपचुनाव में बीजेपी उम्मीदवार सुनील सोनी ने नामांकन दाखिल कर दिया है.

RAIPUR SOUTH BY ELECTION
सुनील सोनी का मुहूर्त नामांकन (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

रायपुर: रायपुर दक्षिण विधानसभा उपचुनाव में जोर आजमाइश का दौर शुरू हो चुका है. बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी की तरफ से सुनील सोनी मैदान में हैं तो कांग्रेस से आकाश शर्मा ताल ठोक रहे हैं. इस सीट पर नामांकन का सिलसिला जारी है. बुधवार को बीजेपी उम्मीदवार सुनील सोनी ने इस सीट से मुहूर्त नामांकन दाखिल किया है.

कलेक्टर कार्यालय में किया नामांकन दाखिल: बीजेपी उम्मीदवार सुनील सोनी ने कलेक्टोरेट में नामांकन दाखिल किया है. यह नॉमिनेशन मुहूर्त नामांकन के तौर पर किया गया है. इस दौरान सुनील सोनी ने नामांकन फॉर्म सहित अन्य जरूरी दस्तावेज दाखिल किया. इस नामांकन की प्रक्रिया के वक्त उनके साथ रायपुर के बीजेपी सांसद बृजमोहन अग्रवाल भी मौजूद रहे. सुनील सोनी का यह मुहूर्त नामांकन था. वह जल्द ही विशाल रैली निकालकर पूर्ण रूप से नामांकन दाखिल करेंगे.

सुनील सोनी का मुहूर्त नामांकन (ETV BHARAT)

इस दिन नामांकन दाखिल करेंगे सुनील सोनी: मीडिया में जारी खबरों के मुताबिक सुनील सोनी 25 अक्टूबर को नामांकन दाखिल करेंगे. इस दिन बीजेपी की तरफ से एक विशाल रैली निकाली जाएगी. नामांकन रैली में बीजेपी के कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे और इसके साथ सुनील सोनी नामांकन दाखिल करेंगे. बीजेपी नॉमिनेशन को लेकर सारी तैयारियां कर रही है.

रायपुर दक्षिण सीट का सियासी गणित समझिए: रायपुर दक्षिण सीट पर साल 2023 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल ने चुनाव जीता. वह यहां से चुने जाने के बाद मंत्री बनाए गए. इस बीच लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी ने उन्हें रायपुर लोकसभा सीट का प्रत्याशी बनाया. बृजमोहन अग्रवाल चुनाव जीत गए और सांसद बन गए. इस वजह से यह सीट खाली हो गई. अब इस सीट पर चुनाव हो रहा है. बीजेपी ने सुनील सोनी को टिकट दिया है जबकि कांग्रेस ने आकाश शर्मा को मैदान में उतारा है. दोनों के बीच यहां पर टक्कर है.

इस सीट पर बीजेपी सात बार से लगातार चुनाव जीतते जा रही है. विधानसभा चुनाव के इतिहास में यह सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती रही है. इस बार कांग्रेस ने इस सीट पर इतिहास बदलने की बात कही है. दीपक बैज ने दावा किया है कि जनता इस बार कांग्रेस पर भरोसा जताएगी. दूसरी तरफ बीजेपी के बृजमोहन अग्रवाल का दावा है कि इस सीट पर बीजेपी की बंपर जीत होगी.

आखिरी सांसों तक रायपुर दक्षिण की जनता की सेवा करता रहूंगा, बृजमोहन अग्रवाल का बड़ा बयान

रायपुर दक्षिण उपचुनाव, कांग्रेस ने आकाश शर्मा को दिया टिकट, बीजेपी के सुनील सोनी से होगा मुकाबला

रायपुर दक्षिण उपचुनाव में दीपक बैज का दावा, रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे आकाश शर्मा

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details