हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jun 1, 2024, 8:42 AM IST

Updated : Jun 1, 2024, 9:06 AM IST

ETV Bharat / state

हरियाणा में आज हो सकती है बारिश, इन तीन जिलों में चलेगी आंधी, गर्मी से मिलेगी राहत - Rain in Haryana

Rain in Haryana: रिकॉर्डतोड़ गर्मी के बीच मौसम विभाग ने हरियाणा में बारिश की संभावना जताई है. हरियाणा के तीन जिलों के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Rain in Haryana
Rain in Haryana (ANI)

चंडीगढ़: मौसम विभाग हरियाणा में बारिश का अलर्ट जारी किया है. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक आज हरियाणा के यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, अंबाला के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी हो सकती है. इसके अलावा आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. मौसम विभाग के संभावना जताई है कि इन तीन जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते अचानक से मौसम में बदलाव हुआ है.

हरियाणा का अधिकतम तापमान: चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को हरियाणा का अधिकतम तापमान सिरसा में 49.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जो सामान्य से 5.7 डिग्री सेल्सियस ज्यादा है. इसके अलावा मेवात में 48.9, जींद में 48.4, हिसार में 48 डिग्री और झज्जर में 47.9 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया. हरियाणा के लगभग सभी जिलों का अधिकतम तापमान 43 डिग्री से ऊपर है.

अभी जारी रहेगा हीटवेव का प्रकोप: शुक्रवार को हरियाणा में हीटवेव का असर देखने को मिला. चंडीगढ़ मौसम विभाग के मुताबिक हरियाणा में अगले चार दिन के दौरान अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस गिरावट होने की संभावना है. हरियाणा मौसम अपडेट के मुताबिक हरियाणा में तीन जून तक बारिश के आसार हैं. इसके बाद फिर से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. बता दें कि 30 मई को मानसून ने केरल में दस्तक दे दी है. जिसकी वजह रेमल साइक्लोन को माना जा रहा है. जो पिछले दिनों बंगाल की खाड़ी में आया था.

ये भी पढ़ें- देश में मानसून ने मारी एंट्री...हरियाणा-NCR में इस तारीख से होगी झमाझम बरसात - Monsoon Date in Haryana NCR

Last Updated : Jun 1, 2024, 9:06 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details