उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मिर्जापुर में रेलवे का OHE तार टूटा, दिल्ली हावड़ा रूट पर ट्रैक पर घंटों खड़ी रही ट्रेनें, डीजल इंजन से पार कराया गया

Mirzapur News : डाउन लाइन पर रेल का परिचालन पूरी तरह से ठप हुआ.

दिल्ली हावड़ा रूट पर ट्रैक पर घंटों खड़ी रही ट्रेनें
दिल्ली हावड़ा रूट पर ट्रैक पर घंटों खड़ी रही ट्रेनें (Photo credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 4 hours ago

मिर्जापुर : यूपी के मिर्जापुर जिले के डगमगपुर रेलवे स्टेशन के पास के बुधवार की देर शाम रेलवे का ओएचई तार टूट जाने से दिल्ली हावड़ा रूट की डाउन लाइन बाधित हो गई. जिसके चलते डाउन लाइन पर रेल का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया. बताया जा रहा है कि ट्रेन नंदन कानन एक्सप्रेस डगमगपुर रेलवे स्टेशन के पास से शाम को गुजर रही थी. वहीं इस दौरान यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

यूपी के मिर्जापुर जिले के डगमगपुर रेलवे स्टेशन के पास बुधवार को रेलवे का ओएचई तार टूटने से दिल्ली हावड़ा रूट की डाउन लाइन करीब साढ़े तीन घंटे बाधित रही. बताया जा रहा है 12816 नंदन कानन एक्सप्रेस डगमगपुर रेलवे स्टेशन के पास से 7 बजकर 10 मिनट पर गुजर रही थी, इस दौरान ट्रेन का पेटोंग्राफ ओएचई तार में फंस जाने से क्षतिग्रस्त होकर टूट गया, जिससे डाउन लाइन पर रेल परिचालन ठप हो गया. ट्रेन रुक जाने पर चालक ने पूरी जानकारी कंट्रोल रूम प्रयागराज को दी, जिसके बाद टीआरडी विभाग के अधिकारी और स्टाफ ने मौके पर पहुंच कर जांच और मरम्मत का काम शुरू किया. वहीं यात्रियों की परेशानी को देखते हुए अप लाइन से ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया गया. डाउन लाइन पर भी फंसी ट्रेनों को डीजल के इंजन से एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक निकाला गया.

आरपीएफ दिनेश कुमार ने बताया कि ओएचई तार टूट जने से चुनार स्टेशन पर क्षिप्रा एक्सप्रेस और मिर्जापुर रेलवे स्टेशन पर कालिका और सीमांचल खड़ी हो गई. अप लाइन पर परिचालन चालू रहने पर ट्रेनों को अप लाइन से निकाला जा रहा है. डाउन लाइन पर भी डीजल इंजन से एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन तक पार कराया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : ट्रेन में कारतूसों का जखीरा बरामद; ट्रॉली बैग में बनारस से छपरा ले जा रही थी युवती

यह भी पढ़ें : एक और ट्रेन हादसा, नागपुर में शालीमार एक्सप्रेस के दो डिब्बे पटरी से उतरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details