उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली में बड़ा हादसा; मालगाड़ी से टकराया रेल का इंजन, लोको पायलट सहित दो लोग घायल - Rae Bareli News

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 27, 2024, 3:11 PM IST

यूपी के रायबरेली में एनटीपीसी के ऊंचाहार में सोमवार देर रात बडा हादसा (Rae Bareli News) हो गया. कोयला उतारकर जा रही मालगाड़ी के ट्रैक पर सामने से रेल इंजन आ गया.

रायबरेली में NTPC में बड़ा हादसा
रायबरेली में NTPC में बड़ा हादसा (Photo credit: ETV Bharat)

रायबरेली : जिले में नेशनल थर्मल पावर प्लांट ऊंचाहार (एनटीपीसी) में कोयला उतारकर वापस जा रही मालगाड़ी के ट्रैक पर सामने से अचानक रेल का इंजन आ जाने से हादसा हो गया. जोरदार टक्कर होने से रेल इंजन ट्रैक से उतर गया. घटना में लोको पायलट समेत दो कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गए. उन्हें आवासीय परिसर के अस्पताल में उपचार के लिये भर्ती कराया गया है. घटना के बाद पूरे एरिया को सील कर दिया गया है. मौके पर सीआईएसएफ के जवान तैनात हैं. रेलवे ट्रैक की मरम्मत का कार्य शुरू हो गया है.

जानकारी के मुताबिक, एनटीपीसी में बने कोल हैंडलिंग प्लांट में सोमवार की देर रात झारखंड के कोयला खदानों से मालगाड़ी कोयला लेकर आ रही थी. रात तक मालगाड़ी से कोयले की अनलोडिंग परियोजना के कोल हैंडलिंग प्लांट में होती रही. करीब 10:00 बजे यह मालगाड़ी परियोजना से वापस रवाना हो गई. गाड़ी का इंजन पीछे लगा हुआ था, जिससे करीब 4 किलोमीटर आगे रैक को रेलवे स्टेशन पर चेंज होना था. जिसे आगे अरखा रेलवे स्टेशन पर सीधा होना था. मालगाड़ी जैसे ही परियोजना से रवाना हुई, सामने से उसी ट्रैक पर एक रेल इंजन आ गया.

इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता कि मालगाड़ी और रेल इंजन में भिड़ंत हो गई. इसमें रेल इंजन पटरी से उतरकर बाहर हो गया और मालगाड़ी उसे धकेलते हुए आगे निकल गई. इस हादसे में इंजन का लोको पायलट और एक अन्य घायल हुए हैं, उन्हें एनटीपीसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई. सूचना पाकर तत्काल रेलवे और एनटीपीसी के अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके साथ पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया. इस हादसे में रेल इंजन और रेलवे ट्रैक को काफी क्षति हुई है. करीब पचास लाख रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details