झारखंड

jharkhand

दिल्ली, यूपी और राजस्थान में भी अलकायदा आतंकियों के खिलाफ रेड, झारखंड के कई लोग गिरफ्तार - Raids against Al Qaeda terrorists

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Aug 22, 2024, 3:32 PM IST

Updated : Aug 22, 2024, 5:00 PM IST

Raids against Al Qaeda terrorists. दिल्ली पुलिस की सूचना के बाद झारखंड सहित उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अलावा दिल्ली में छापेमारी की गई है. इस छापेमारी में झारखंड के कई लोग गिरफ्तार किए गए है.

RAIDS AGAINST AL QAEDA TERRORISTS
प्रतीकात्मक तस्वीर (ईटीवी भारत)

रांची:दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की सूचना पर झारखंड, उत्तर प्रदेश ,राजस्थान और दिल्ली में छापेमारी कर आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े करबी 12 आतंकी और उनके स्लीपर सेल को गिरफ्तार किया गया है. एटीएस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अलकायदा से जुड़ा आतंकी मॉड्यूल देश भर में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था.

जानकारी देते आईजी अभियान अमोल वी होमकर (ईटीवी भारत)

झारखंड में अब तक आठ गिरफ्तार

मिली जानकारी के अनुसार झारखंड की राजधानी रांची के चान्हो से पांच, लोहरदगा से एक और हजारीबाग से अलकायदा से जुड़े आतंकी मॉड्यूल में शामिल आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अलकायदा से जुड़े नए मॉड्यूल को रांची के रहने वाला डॉक्टर इश्तियाक लीड कर रहा था. झारखंड एटीएस की टीम ने डॉक्टर इश्तियाक के रांची स्थित आवास पर भी दबिश दी है.

आईजी अभियान अमोल वी होमकर और एटीएस एसपी ऋषभ झा (ईटीवी भारत)

राजस्थान और दिल्ली से भी झारखंड के आतंकी की गिरफ्तारी की सूचना

वहीं, दूसरी तरफ यह भी जानकारी मिल रही है कि राजस्थान दिल्ली और उत्तर प्रदेश से झारखंड के रहने वाले तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है. अलकायदा मॉड्यूल के सभी सदस्यों को हथियार चलाने की ट्रेनिंग के साथ बम बनाने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था.

दिल्ली पुलिस के स्पेसल सेल को मिली थी जानकारी

दरअसल, अलकायदा के इस नए मॉडल की जानकारी सबसे पहले दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल को मिली थी. स्पेशल सेल ने जब मामले की पड़ताल शुरू की तो सबसे पहले राजस्थान से झारखंड के एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के दौरान स्पेशल सेल को अलकायदा के नए मॉड्यूल की जानकारी मिली जो देश में अशांति और हिंसा फैलाने के लिए बड़ी तैयारी कर रहा था. सूचना मिलने पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने झारखंड, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के एटीएस से संपर्क कर बुधवार की रात ही ज्वाइंट ऑपरेशन शुरू किया. जिसमें अब तक 12 से ज्यादा लोग गिरफ्तार हो चुके हैं जबकि 24 से ज्यादा को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

अलकायदा से जुड़े आधा दर्जन स्लीपर सेल एजेंट गिरफ्तार, झारखंड एटीएस की कार्रवाई - Jharkhand ATS action

अलकायदा इंडियन सबकॉन्टिनेंट का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार, फैजान अहमद है संदिग्ध आतंकी - Terrorist arrested

Last Updated : Aug 22, 2024, 5:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details