उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

दीवाली से पहले प्रशासन ने कसी कमर, गली-गली घूम रहा टोला, आज यहां पड़ा छापा

रामनगर में प्रशासन ने छापेमारी अभियान चलाया है. इसी बीच दुकानदार दुकान बंद करके भाग गए.

RAID IN RAMNAGAR
रामनगर में प्रशासन ने छापेमारी अभियान चलाया (photo-ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

रामनगर:मुख्य बाजार में अवैध तरीके से पटाखे बेचने वालों के खिलाफ एसडीएम राहुल शाह और तहसीलदार कुलदीप पांडे समेत खाद्य विभाग के अधिकारियों ने छापेमारी अभियान चलाया है. इस दौरान कई दुकानदार अपनी अपनी दुकान बंद करके भाग गए. साथ ही अवैध रूप से पटाखे बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है.

एसडीएम राहुल शाह ने बताया कि आज चलाए गए अभियान के तहत दो स्थानों पर मावा और अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए हैं. अगर यह सैंपल खाद्य विभाग के विपरीत पाए जाते हैं, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. साथ ही इस संबंध में खाद्य सुरक्षा अधिकारी असलम खान को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने बताया कि रामनगर के मुख्य बाजार में दो जगह पर अवैध रूप से पटाखे बेचते हुए पाए गए हैं, जिससे पटाखे जब्त करते हुए चालानी कार्रवाई की गई है.

राहुल शाह ने बताया कि रानीखेत रोड पर दीपावली पर्व पर बाजार में होने वाली भीड़ को लेकर पार्किंग स्थल तय किया गया है और तय किए गए पार्किंग स्थल पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है. भविष्य में यहां पर अतिक्रमण ना हो इसके लिए नगर पालिका प्रशासन को कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अभियान के तहत कारखाने में बाहरी श्रमिकों का सत्यापन ना कराने के मामले में भी पुलिस द्वारा कार्रवाई की गई है. वहीं, नगर पालिका द्वारा पॉलिथीन का प्रयोग करने पर कई स्थानों से पॉलिथीन जब्त कर जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details