राजस्थान

rajasthan

राजस्थान में 25 फरवरी को प्रवेश करेगी राहुल की भारत जोड़ो न्याय यात्रा, यह है आगे का कार्यक्रम

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 20, 2024, 10:59 AM IST

Bharat Jodo Nyaya Yatra, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 फरवरी को धौलपुर जिले से राजस्थान में प्रवेश करेगी. इस यात्रा के स्वागत के लिए कांग्रेस नेताओं ने कवायद शुरू कर दी है.

Bharat Jodo Nyaya Yatra
राजस्थान में भारत जोड़ो न्याय यात्रा

जयपुर. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 25 फरवरी को धौलपुर जिले से राजस्थान में प्रवेश करेगी. यहां यात्रा का ध्वज राजस्थान के नेताओं के हाथ में सौंपा जाएगा. इसके बाद यह यात्रा धौलपुर शहर से होकर गुजरेगी. इसके बाद आगे बढ़ जाएगी. पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने इस यात्रा के स्वागत की तैयारियां शुरू कर दी है.

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि अभी तक के संभावित कार्यक्रम के मुताबिक 25 फरवरी को उत्तर प्रदेश से धौलपुर जिले की सीमा में यात्रा प्रवेश करेगी. इसके बाद एक-दो दिन का ब्रेक होगा. ब्रेक के बाद जब यात्रा शुरू होगी तो धौलपुर शहर से होकर यात्रा गुजरेगी और इसके बाद मध्य प्रदेश की सीमा में प्रवेश करेगी. यहां यात्रा का ध्वज मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेताओं को सौंपा जाएगा.

पढ़ें. पीएम नरेंद्र मोदी पर जातिगत टिप्पणी को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ परिवाद पेश

22 से प्रमुख नेता निकलेंगे दौरे पर :उन्होंने बताया कि यात्रा के स्वागत को लेकर 22 फरवरी से प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और अन्य प्रमुख नेता दौसा, भरतपुर लोकसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम करते हुए धौलपुर तक जाएंगे और व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. उन्होंने बताया कि राजस्थान के लोग बड़ी संख्या में राहुल गांधी की यात्रा में पहुंचेंगे और यात्रा का स्वागत करेंगे.

मणिपुर से मुंबई तक निकाली जा रही है यात्रा :राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा हिंसाग्रस्त प्रदेश मणिपुर से शुरू हुई है, जो अलग-अलग राज्यों से होकर मुंबई तक जाएगी. इससे पहले राहुल गांधी ने साल 2022 में कन्याकुमारी से लेकर कश्मीर तक की यात्रा निकाली थी. उस समय यह यात्रा हाड़ौती और पूर्वी राजस्थान के कई जिलों से होकर गुजरी थी. इस बार राहुल गांधी की यात्रा केवल धौलपुर जिले से ही होकर गुजरेगी और मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details