छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

देवेंद्र यादव से मिलने आ सकते हैं राहुल गांधी, उदय भानु छीब ने कहा पॉपुलर लीडर से डरी बीजेपी

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय भानु छीब ने भिलाई से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव के परिजनों से मुलाकात की है.

Uday Bhanu Chhib met Devendra Yadav
देवेंद्र यादव के परिजनों से उदय भानु छीब ने की मुलाकात (ETV Bharat Chhattisgarh)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

भिलाई :युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय भानु छीब ने जेल में बंद विधायक देवेंद्र यादव के घर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की. इस दौरान उदय भानु ने परिवार का हौंसला बढ़ाया. इस दौरान उदय भानु ने कहा कि वो मुश्किल घड़ी में परिवार के साथ हैं.इस दौरान उदय भानु ने कहा कि बीजेपी एक ऐसे नेता को दबाने की कोशिश कर रही है, जो लोगों के बीच में रहकर उनकी मदद करने के लिए तैयार रहता है.

जेल में ही मनेगी देवेंद्र यादव की दिवाली : आपको बता दें कि भिलाई नगर से कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव पिछले दो महीने से बलौदाबाजार हिंसा मामले में जेल में बंद हैं. देवेंद्र यादव को रायपुर के सेंट्रल जेल में रखा गया है. कई बार कोशिशों के बाद भी अब तक देवेंद्र यादव को बेल नहीं मिल सकी है.अब तक प्रदेश के दिग्गज नेताओं ने जाकर देवेंद्र यादव से मुलाकात की है.लेकिन फिर भी देवेंद्र यादव को राहत नहीं मिल सकी है. इसी बीच युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष उदय भानु छीब भिलाई पहुंचे थे. जहां उन्होंने कहा कि देवेंद्र यादव को बीजेपी सरकार ने जबरदस्ती फंसा कर रखा है.

देवेंद्र यादव बलौदाबाजार हिंसा मामले में हैं जेल में बंद (ETV Bharat Chhattisgarh)
परिजनों से मुलाकात करते उदय भानु छीब (ETV Bharat Chhattisgarh)

60 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक चर्चाशीट दाखिल नहीं की गई है. जो भारतीय जनता पार्टी की सरकार और उसकी नीयत पर बड़ा सवाल उठाती है- उदय भानु छीब, राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा कांग्रेस

राहुल गांधी भी कर सकते हैं मुलाकात :उदय भानु छीब ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि देवेंद्र यादव ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है.ऐसे में वो पार्टी के लिए काफी निष्ठा से काम करने वाले नेता है.लिहाजा राहुल गांधी जी के भी मन में ये बात है कि जो मेहनत उन्होंने छत्तीसगढ़ के लिए की है,जो उनके साथ बेइंसाफी हुई है.जब समय होगा तो राहुल गांधी जरुर आएंगे.

देवेंद्र यादव से मिलने आ सकते हैं राहुल गांधी (ETV Bharat Chhattisgarh)

2 बेल खारिज, अब 13 को हाईकोर्ट में सुनवाई:बलौदाबाजार हिंसा मामले में दोषी बनाए गए विधायक देवेंद्र यादव की बारहवीं पेशी 21 अक्टूबर सोमवार को बलौदाबाजार CJM कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई. सुरक्षा की दृष्टि को देखते देवेंद्र यादव की ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कनेक्ट कर पेशी हुई. पुलिस ने देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांड बढ़ाने की मांग की थी. जिसमे देवेंद्र यादव के वकील अनादि शंकर मिश्रा ने आपत्ति दर्ज की. जिस पर कोर्ट ने उनकी रिमांड 4 नवंबर तक बढ़ा दी है.

  • देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी -17 अगस्त
  • देवेन्द्र यादव की CJM कोर्ट बलौदाबाजार में 17 की देर हुई सुनवाई
  • 11 बार सेंट्रल जेल से ऑनलाइन VC कनेक्ट कर हुई थी पेशी
  • देवेंद्र यादव की दूसरी पेशी - 20 अगस्त
  • देवेंद्र यादव की तीसरी पेशी- 27 अगस्त
  • 3 सितंबर को चौथी पेशी
  • 9 सितंबर को पांचवी पेशी
  • 17 सितंबर को छठवीं पेशी
  • 30 सितंबर को सातवीं पेशी
  • 3 अक्टूबर को आठवी पेशी
  • 5 अक्टूबर को नवमी पेशी
  • 7 अक्टूबर को दसवीं पेशी

रायपुर दक्षिण में आकाश शर्मा की जीत निश्चित : इस दौरान उदय भानु ने रायपुर दक्षिण में आकाश शर्मा को प्रत्याशी घोषित करने को लेकर कहा कि रायपुर दक्षिण से उम्मीदवार आकाश शर्मा यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं.युवा जोश के साथ-साथ वो प्रदेश की विष्णु देव साय सरकार के खिलाफ लगातार मुखर हैं. इसलिए आकाश शर्मा की जीत सुनिश्चित हैं.

बलौदाबाजार आगजनी केस, देवेंद्र यादव को नहीं मिली राहत, 4 नवंबर तक बढ़ी रिमांड

जीतू पटवारी ने जेल में देवेंद्र यादव से की मुलाकात, साय सरकार पर लगाया बदलापुर पॉलिटिक्स का आरोप - Jitu Patwari Met Devendra Yadav
बलौदाबाजार आगजनी केस, कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की रिमांड 30 सितंबर तक बढ़ी, अदालत से नहीं मिली राहत - Balodabazar Arson Case

ABOUT THE AUTHOR

...view details