उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बिजनेसमैन के बेटे शोभित कौशल की हत्या का मामला, कांग्रेस ने सरकार से 1 करोड़ मुआवजा मांगा

रायबरेली में सर्राफा व्यवसाई के बेटे शोभित कौशल की अपहरण के बाद हत्या की गयी थी.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 10 hours ago

Updated : 9 hours ago

Photo Credit- ETV Bharat
प्रदेश में कानून व्यवस्था नहीं: कांग्रेस नेता अतुल सिंह (Photo Credit- ETV Bharat)

रायबरेली:ऊंचाहार के मदारीपुर में हुई सर्राफा व्यवसाई के बेटे की हत्या के मामले में रविवार को शोभित कौशल का शव पोस्टमार्टम के बाद घर ले जाया गया, तो परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया. एडिशनल एसपी और एसडीएम ने शोभित के परिजनों से बात की, तो परिजनों ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की.

आरोपियों के गिरफ्तारी के बाद होगा अंतिम संस्कार: पीड़ित परिवार के सदस्यों ने कहा कि शोभित कौशल का अंतिम संस्कार वो तभी करेंगे, जब आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. कांग्रेस नेता अतुल सिंह ने कहा कि वह मांग करते हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार पीड़ित परिवार को एक करोड रुपए मुआवजा दे. इस मामले में युवक का किसी महिला से संबंध होने की बात कहा जा रही थी, लेकिन यह भ्रामक है. हत्या लूट के इरादे से की गई है. यह बात पुलिस भी कह रही है.

कांग्रेस नेता अतुल सिंह (Video Credit- ETV Bharat)

कांग्रेस ने योगी सरकार को घेरा: उन्होंने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं बची है. अब बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वह लोगों को बुलाकर ले जाते हैं और उनकी हत्या कर देते हैं. ऊंचाहार के मदारीगंज गांव निवासी राकेश कौशल की नगर के चौराहे पर मां ज्वेलर्स के नाम से जूलरी की दुकान है.

शुक्रवार की दोपहर उनका बेटा शोभित दुकान पर बैठा था. दो युवक उसकी दुकान पर पहुंचे और को अपने साथ ले गये. शनिवार सुबह शोभित का शव प्रतापगढ़ जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोसाईं का पुरवा गांव के पास झाड़ियों में रक्तरंजित हालत में मिला. शव पर मिले चोट के निशान थे. आशंका है कि चाकुओं से गोदकर उसकी निर्मम हत्या की गई है. पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आनी बाकी है.

शोभित कौशल का अंतिम संस्कार करने से परिवार के लोगों ने किया इनकार (Photo Credit- ETV Bharat)

क्या कह रही है पुलिस: हत्या के मामले में एडिशनल एसपी संजीव कुमार सिन्हा ने बताया कि घटना के दिन धर्मेंद्र नाम का व्यक्ति दुकान पर पहुंचा था. उसने शोभित से कहा कि एक जगह पर आर्डर दिलाना चाहता है. धर्मेंद्र ने शोभित को विश्वास में लिया और अपने साथ ले गया. धर्मेंद्र पहले भी दुकान पर आ चुका था, तो शोभित को उस पर शक नहीं हुआ. मौके पर पहले से घात लगाकर अन्य लोग बैठे थे. उन्होंने शोभित पर चाकू से वार किये. हत्या करने के बाद शव को ठिकाने लगा दिया.

एडिशनल एसपी संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि इसके बाद धर्मेंद्र ने अपनी टी शर्ट बदली और नई टीशर्ट पहनी और बुलेट लेकर वह शोभित की दुकान पर पहुंचा. वहां उसने ज्वेलरी लूटने का प्लान बनाया. इतने में शोभित का पिता वहां पहुंच गये और उसको पकड़ लिया. परिवार से उन्होंने कहा कि जो भी बातें पुलिस से कहना चाहते हैं वह बताएं. हम उसे अपनी विवेचना में शामिल करेंगे. यह मामला रेयरेस्ट है. हम पूरी कोशिश करेंगे कि हत्यारों को सख्त सजा मिले.

ये भी पढ़ें-बीजेपी विधायक राजेश चौधरी के भाई और रिश्तेदारों ने अस्पताल में किया हंगामा, डॉक्टर और नर्स को पीटा

Last Updated : 9 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details