बिहार

bihar

पूर्णिया में छिन गया आशियाना, आग लगने से 100 से अधिक घर जलकर राख - FIRE IN Purnea

By ETV Bharat Bihar Team

Published : May 3, 2024, 4:41 PM IST

PURNIA FIRE: पूर्णिया में भीषण अगलगी में 100 से अधिक घर जलकर राख हो गये. इस घटना में घर के साथ-साथ घर में रखे सारे सामान भी जल गये, जिसके बाद पीड़ितों के सामने जीवन-यापन का संकट खड़ा हो गया, पढ़िये पूरी खबर,

100 से अधिक घर जलकर राख
100 से अधिक घर जलकर राख (ई टीवी भारत)

पूर्णिया:गर्मी बढ़ने के साथ ही आग लगने की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही हैं. पूर्णिया जिले में भी भीषण आग में 100 से ज्यादा गर जलकर राख हो गये. घटना अमौर थाना इलाके की है. जहां ज्ञानडोब पंचायत और रंगरैया लालटोली पंचायत में भीषण आग की चपेट में आने से 100 से 150 घर के लोग सड़क पर आ गए.

आशियाने के साथ-साथ गृहस्थी के सामान भी राखःअगलगी की इस घटना में लोगों का आशियाना तो छिन ही गया, घर में रखे कीमती सामान भी आग की भेंट चढ़ गये.पीड़ित परिवारों के घर में रखे अनाज,सोने-चांदी के जेवरात,कपड़े सभी देखते ही देखते आंखों के सामने जलकर राख हो गए.

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंकाःफिलहाल आग कैसे लगी इस बात की जानकारी नही मिल सकी है, लेकिन लोग अनुमान लगा रहे हैं कि किसी एक घर में हुए शॉर्ट सर्किट के बाद आग लगी जिसने देखते ही देखते सैकड़ों घरों को अपनी चपेट में ले लिया. लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली.

टूटे पुल की वजह से नहीं पहुंच पाई दमकल:पीड़ितों के मुताबिक "गांव में एक पुल है जो टूटा हुआ है, जिस वजह से अग्निशमन विभाग की बड़ी गाड़ी वहां नहीं पहुंच सकती है, अगर बड़ी गाड़ी पहुंचती तो बहुत घरों को जलने से बचाया जा सकता था. काफी मशक्कत के बाद एक छोटी गाड़ी घटनास्थल तक पहुंची लेकिन तब तक सब जलकर राख हो चुका था."

प्रशासन ने किए खाने-पीने के इंतजामःआग लगने की घटना की जानकारी मिलते ही सर्किल ऑफिसर सुधांशु कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों के खाने-पीने की व्यवस्था की. सर्किल ऑफिसर ने कहा कि "सरकार की ओर से जल्द ही पीड़ितों को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा."

ये भी पढ़ेंःपूर्णिया की फल मंडी में लगी भीषण आग, 60 से अधिक दुकानें जलकर राख, करोड़ों का नुकसान - FIRE IN PURNEA

ये भी पढ़ेंःबेतिया में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, 100 से अधिक घर जलकर खाक - Fire In Bettiah

ये भी पढ़ें:बगहा में आग लगने से कई घर जलकर खाक, रोजाना अगलगी की घटना के बाद भी बुझाने की व्यवस्था नहीं - Fire In Bagaha

ABOUT THE AUTHOR

...view details