उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तरकाशी मस्जिद बवाल के बाद श्रीनगर में प्रदर्शन, डीएम को हटाने की मांग, हड़ताल की दी चेतावनी

श्रीनगर में उत्तरकाशी जिला प्रशासन के खिलाफ किया गया प्रदर्शन, सरकार से उत्तरकाशी डीएम को हटान की मांग

UTTARKASHI MOSQUE DISPUTE
उत्तरकाशी मस्जिद बवाल के बाद श्रीनगर में प्रदर्शन (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

श्रीनगर:उत्तराखंड के सीमांत जिले उत्तरकाशी में मस्जिद को लेकर हुए बवाल का असर प्रदेश के अन्य जिलों में भी दिखाई दे रहा है. पौड़ी गढ़वाल जिले के श्रीनगर में शुक्रवार 25 अक्टूबर को लोगों ने उत्तरकाशी मस्जिद विवाद पर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही पुलिस की लाठी चार्ज की कार्रवाई को गलत भी बताया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने उत्तरकाशी जिलाधिकारी को तुरंत हटाने की मांग भी की.

शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ता लखपत भंडारी के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग श्रीनगर के स्थानीय गोला बाजार में एकत्र हुए. इस दौरान उन्होंने उत्तरकाशी जिला प्रशासन को पुतला दहन किया. लखपत भंडारी ने कहा कि उत्तरकाशी में कुछ लोग शांतिपूर्ण ढंग से अपना विरोध जाहिर कर रहे थे, तभी कुछ शरारती तत्वों ने पथरबाजी कर माहौल को बिगाड़ दिया, लेकिन प्रशासन ने इन पर कार्रवाई करने के बचाए स्थानीय लोगों पर लाठी-चार्ज कर दिया. पुलिस की इस कार्रवाई में कहीं लोग घायल हो गए.

लखपत भंडारी ने सरकार से उत्तरकाशी जिलाधिकारी पर कार्रवाई करने की मांग की है. साथ ही कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो वो जनता प्रदेशव्यापी हड़ताल करने के लिए मजबूर होगी. बता दें कि उत्तरकाशी में जिलाधिकारी ने धारा 163 लगा रखी है. फिलहाल उत्तरकाशी के हालात नियंत्रण में है.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details