उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रक्षक ही निकला भक्षक: गौशाला के चौकीदार की मिलीभगत के काटे गए पशु, चार गिरफ्तार, चार फरार - ILLEGAL SLAUGHTER in Shamli

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 2, 2024, 9:54 PM IST

शामली पुलिस ने जंगल में मिले पशुओं के अवशेषों के मामले में बड़ा खुलासा किया है. गौशाला के चौकीदार की मिलीभगत से पशुओं को काटे गए और उनके मांस को मेरठ में बेचा गया.

जंगल में मिले अवशेषों का खुलासा
जंगल में मिले अवशेषों का खुलासा (PHOTO credits ETV Bharat)

चौकीदार सहित चार गिरफ्तार (video credits ETV Bharat)

शामली: यूपी के शामली में पुलिस ने गौशाला के चौकीदार के सहयोग से चल रहे अवैध कटान के धंधे का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने आरोपी चौकीदार सहित कुल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि कई अन्य आरोपी फरार हैं. जिनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है. बता दें कि, जिले के झाल गांव के जंगल से 27 जुलाई को प्रतिबंधित पशुओं के अवशेषों के मिलने के बाद पुलिस की जांच में मामले का खुलासा हुआ. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार चौकीदार रात के समय गौशाला से प्रतिबंधित पशुओं को निकालकर कटान करवाता था.

शुक्रवार को एसपी शामली रामसेवक गौतम ने पुलिस लाइन में मीडिया से बातचीत में मामले से पर्दा उठाया. उन्होंने बताया कि 27 जुलाई को शामली कोतवाली क्षेत्र के गांव झाल के जंगलों में कई प्रतिबंधित पशुओं के अवशेष मिले थे. वारदात के खुलासे के लिए पांच टीमें लगाई थी. टीमों ने घटनास्थल से प्रतिबंधित पशुओं के कान पर लगे टैग को जांच पड़ताल में शामिल किया, जिसकी मदद से पूरे मामले का खुलासा हो सका.

एसपी ने बताया कि पुलिस ने पास के ही गांव हसनपुर की गौशाला के चौकीदार सौरभ कुमार समेत नसीम, इरशाद और साहिल नाम के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जबकि चार अन्य फरार आरोेपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुटी हुई है. पुलिस के मुताबिक अवैध कटान के बाद प्रतिबंधित मांस को मेरठ में बेचा गया था.

वहीं एसपी शामली ने बताया कि, अवैध कटान की वारदात में गौशाला के चौकीदार सौरभ की मिलीभगत सामने आई है, जिसने वारदात में शामिल अन्य अभियुक्तों की मिलीभगत से गौशाला से पशुओं को निकालकर कटान करवाया. इतना ही नहीं उसकी ओर से अभियुक्तों को जंगलों में घूमने वाले अन्य पशुओं के बारे में भी जानकारी भी दी जाती थी. गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से घटना में इस्तेमाल कार और औजार भी बरामद किए गए हैं. एसपी ने अवैध कटान की वारदात का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 25 हजार का इनाम देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ें: हरदोई में वकील हत्याकांड का खुलासा; सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष समेत 5 लोग गिरफ्तार, प्रॉपर्टी के विवाद में मारी थी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details