उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 24, 2024, 2:00 PM IST

ETV Bharat / state

चमोली की दो बेटियों का सेना में सब लेफ्टिनेंट पद पर चयन, बधाई देने वालों का लगा तांता - lieutenant Selected in indian army

Priyanka And Sonam Selected Sub Lieutenant चमोली के नंदानगर विकासखंड की दो बेटियों का भारतीय सेना के नर्सिंग कोर में सब लेफ्टिनेंट पद पर चयन होने से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है. लोग दोनों के परिजनों को बधाई दे रहे हैं. साथ ही लोगों ने मिठाई खिलाकर दोनों बेटियों की उपलब्धि पर खुशी जताई.

Priyanka And Sonam Selected Sub Lieutenant
प्रियंका और सोनम कंडारी का सेना के मेडिकल कोर में लेफ्टिनेंट पर हुआ चयन (Photo-ETV Bharat)

चमोली: जनपद के नंदानगर विकासखंड की दो बेटियों का चयन भारतीय सेना के नर्सिंग कोर में सब लेफ्टिनेंट के पद पर हुआ हैं.दोनों के चयन होने पर नंदानगर क्षेत्र में खुशी की लहर है. दोनों के घरों पर जाकर लोग उनके परिजनों को बधाई दे रहे हैं. चयन से पूर्व भी दोनों सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी सीएचओ के पद पर तैनात थी.

नंदानगर विकासखंड के कुमजुग गांव निवासी लखपत सिंह रावत की बेटी प्रियंका (प्रिया) और नंदानगर के ही खलतरा गांव के मंगल सिंह कंडारी की बेटी सोनम कंडारी का चयन भारतीय सेना के नर्सिंग कोर में सब लेफ्टिनेंट पद पर हुआ हैं. प्रियंका के पिता लखपत सिंह नंदानगर में ही ग्राम विकास अधिकारी के पद पर तैनात हैं और मां नीता देवी गृहणी हैं. वहीं सोनम के पिता मंगल सिंह कंडारी सरकारी स्कूल में अध्यापक हैं,जबकि सोनम की मां विनीता देवी नंदानगर के ही मटई गांव की ग्राम प्रधान रह चुकी हैं.

नंदानगर के ही गुरु रामराय स्कूल के प्रारंभिक पढ़ाई करने के बाद कर्णप्रयाग और बालावाला से माध्यमिक के साथ ही राजकीय नर्सिंग कॉलेज टिहरी (सूरसिंहधार) से बीएससी नर्सिंग कर प्रियंका रावत नंदानगर में भेंटी गांव के स्वास्थ्य आरोग्य मंदिर केंद्र में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (CHO)के पद पर तैनात थी. वहीं सोनम कंडारी भी अपने गांव के ही प्राथमिक विद्यालय से प्रारंभिक शिक्षा ग्रहण करने के बाद नवोदय विद्यालय और गुरु रामराय स्कूल गोपेश्वर से माध्यमिक के साथ ही गुरु रामराय देहरादून से ही बीएससी नर्सिंग की. जिसके पश्चात सरकारी नौकरी CHO के पद पर डाकपत्थर (देहरादून) में तैनात थी. लेकिन अब दोनों सेना में ट्रेनिंग के पश्चात सब लेफ्टिनेंट बनकर चिकित्सा के क्षेत्र में देश की सेवा करेंगी. प्रियंका व सोनम की इस उपलब्धि पर सम्पूर्ण क्षेत्र में खुशी की लहर है. दोनों बेटियों को सभी ने बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की हैं.

पढ़ें-रुद्रप्रयाग के अंशुल नेगी का IIT दिल्ली के चयन, बताया सफलता का मूल मंत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details