बिहार

bihar

लखीसराय में पुलिस को चकमा देकर कैदी फरार, तबीयत खराब होने पर लाया गया था अस्पताल

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Feb 12, 2024, 8:13 PM IST

Prisoner Escaped In Lakhisarai: लखीसराय में एक कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. उसे अस्पताल में इलाज कराने के लिए लाया गया था. बता दें कि फरार कैदी को चोरी संबंधित मामले में मंडल कारा भेजा गया था.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखीसराय: बिहार के लखीसराय जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां तबीयत खराब होने पर अस्पताल लाया गया कैदी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया. इस घटना के बाद से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. वहीं, अधिकारी कुछ भी बताने से दूर भाग रहे हैं.

सदर अस्पताल में कराया गया था भर्ती: मिली जानकारी के अनुसार, लखीसराय मंडल कारा के एक कैदी को सदर अस्पताल में इलाज कराने के लिए लगाया गया था. जहां वह अस्पताल परिसर से फरार हो गया है. कैदी मुंगेर जिले के जमालपुर थाना के नया टोला केशोपुर निवासी रघुनन्दन साव का पुत्र दीपक कुमार है. वह चोरी संबंधित मामले में विचाराधिन दिन कैदी था, जिसे मंडल कारा में बंद किया गया था.

पुलिस की चौकसी में चूक: बताया जा रहा कि रविवार की देर संध्या अचानक जेल में उसकी तबीयत खराब हो गई. जिसके बाद प्रशासन के आदेश पर सुरक्षा कर्मियों की मौजूदगी में उसे लखीसराय सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया. ऐसे में सदर अस्पताल में तैनात पुलिस कर्मियों की चौकसी में चूक होने के कारण वह चकमा देकर फरार हो गया.

गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी जारी: इधर, इसकी सूचना मिलते ही जेल प्रशासन के वरीय पदाधिकारी शशि शेखर द्वारा सदर अस्पताल परिसर पहुंचकर मामले की गंभीरता पूर्वक जांच पड़ताल की गई. लेकिन उसका कोई पता नहीं लग पाया. बहरहाल जेल प्रशासन की ओर से फरार कैदी की गिरफ्तारी को लेकर हर संभवता छापेमारी की जा रही है.

"दीपक कुमार फरार कैदी है, जिसे साल 2023 के दिसंबर माह से चोरी के मामले में जेल में बंद किया गया था. उसे रविवार को मिर्गी आई थी, जिसके बाद हमने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया था. इसके पूर्व भी इसी सदर अस्पताल परिसर से बीते वर्ष 8 नवंबर 2023 को भी एक कैदी फरार हो गया था. फिलहाल हम फरार कैदी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रहे है." - शशि शेखर, जेल सुपरिटेंडेंट

इसे भी पढ़े- नालंदा में पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी के साथ फरार हुआ कैदी, इलाके में हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details