राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 17, 2024, 12:47 PM IST

ETV Bharat / state

सेंट्रल जेल में कैदी ने की आत्महत्या, NDPS मामले में जैल में बंद था कैदी

श्रीगंगानगर की सेन्ट्रल जेल में एक कैदी ने आत्महत्या कर ली. एनडीपीएस एक्ट के मामले में इस कैदी द्वारा आत्महत्या करना जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा कर रहा है.

कैदी ने की आत्महत्या
कैदी ने की आत्महत्या

श्रीगंगानगर.आज श्रीगंगानगर की सेन्ट्रल जेल में एक कैदी ने आत्महत्या कर ली. एनडीपीएस एक्ट के मामले में इस कैदी द्वारा आत्महत्या करने की घटना जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल खड़ा कर रहा है. फिलहाल शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. इस घटना के बाद सेन्ट्रल जेल में हड़कंप मच गया.

सुबह की गिनती के दौरान चला पता : सेन्ट्रल जेल अधीक्षक डा. अभिषेक शर्मा ने बताया कि मृतक गाँव नेतेवाला का निवासी था और 29 फरवरी को ही श्रीगंगानगर की जेल में भेजा गया था. इस कैदी की उम्र करीब चालीस वर्ष थी. उन्होंने बताया कि आज सुबह यह कैदी बाथरूम में गया था. इसी दौरान कैदियों की गिनती शुरू हुई और सयोंग से इसी कैदी की बैरक से गिनती शुरू हुई और जब गिनती में यह कैदी गायब मिला तो इसकी तलाश शुरू की गयी. जेल के कर्मचारियों के अनुसार जब इस कैदी ने खुद को घायल किया उसी दौरान ही इस घटना का पता चल गया और उसे तुरंत जिला अस्पताल ले जाया गया. जिला अस्पताल में डाक्टरों ने इसे मृत घोषित कर दिया.

पढ़ें: बूंदी में झाड़ियों में मिला अधेड़ का 8 दिन पुराना शव, नहीं हो सकी शिनाख्त

आत्महत्या के कारणों का नहीं चला पता : जेल में इस कैदी द्वारा आतमहत्या करने के बाद हड़कंप की स्तिथि पैदा हो गयी. कैदी द्वारा आत्महत्या करने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है. जेल अधीक्षक डा. अभिषेक शर्मा ने बताया कि वे ट्रेनिंग के लिए आउट ऑफ़ स्टेशन हैं. उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पायेगी, लेकिन प्रारम्भिक तौर पर जेल में कोई विवाद होना सामने नहीं आया है. जेल प्रशासन द्वारा मृतक के परिजनों को सूचना कर दी गयी है और शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details