झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

कोडरमा में नामांकन प्रक्रिया को लेकर प्रशासनिक तैयारियां पूरी, चार समर्थकों के साथ नॉमिनेशन कर सकेंगे प्रत्याशी

कोडरमा में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. प्रत्याशी अनुमंडल पदाधिकारी कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Jharkhand election nomination
तैयारियों का जायजा लेतीं उपायुक्त (Etv Bharat)

कोडरमा: झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रथम चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार 18 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी. कोडरमा विधानसभा का चुनाव प्रथम चरण में 13 नवंबर को होना है और इसके लिए अनुमंडल पदाधिकारी रिया सिंह को कोडरमा विधानसभा चुनाव के लिए आरओ बनाया गया है. प्रत्याशियों के नामांकन प्रक्रिया की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है.

विधानसभा चुनाव के नामांकन के लिए अनुमंडल कार्यालय से करीब 100 मीटर की परिधि को बैरिकेडिंग कर दिया गया है, जहां से प्रत्याशी और उनके चार समर्थक पैदल अनुमंडल पदाधिकारी के कक्ष में जाएंगे और वहां अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

नामांकन प्रक्रिया की तैयारियां पूरी (Etv Bharat)

वहीं, अनुमंडल पदाधिकारी के कक्ष के बाहर प्रत्याशियों के लिए हेल्पडेस्क भी बनाया गया है और एक प्रत्याशी के नामांकन के दौरान दूसरे प्रत्याशी के नामांकन का इंतजार करने के लिए अनुमंडल कार्यालय में ही प्रतीक्षा कक्ष बनाया गया है.

उपायुक्त मेघा भारद्वाज ने विधानसभा चुनाव के नामांकन के लिए की गई तैयारियों का जायजा लिया तथा इसके बाद उन्होंने पदाधिकारियों के साथ कोडरमा पॉलिटेक्निक कॉलेज में बन रहे व्रज गृह का भी निरीक्षण किया तथा संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अधिसूचना जारी होने के साथ ही 18 नवंबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details