छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

बैकुंठपुर में निकाय चुनाव की तैयारियां, 24 अक्टूबर से नामावली की प्रक्रिया

छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव की तैयारियां शुरु हो चुकी हैं.बैकुंठपुर के नगर पंचायत पटना में नामावली की प्रक्रिया शुरु होगी.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

Preparations for civic elections
बैकुंठपुर में निकाय चुनाव की तैयारियां, (ETV Bharat Chhattisgarh)

कोरिया : जिले के एकमात्र पटना नगर पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. इसी क्रम में कोरिया कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अंकिता सोम की अध्यक्षता में बैठक हुई.जिसके बाद अंकिता सोम ने निर्वाचन प्रक्रिया को लेकर जानकारी दी.

23 अक्टूबर तक दर्ज होगी दावा आपत्ति :उप जिला निर्वाचन अधिकारी अंकिता सोम ने बताया कि पटना नगर पंचायत के चुनाव के लिए नामावली का प्रारंभिक प्रकाशन 24 अक्टूबर से 4 नवंबर 2024 तक किया जाएगा. इस दौरान नामावली की प्रतियां उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि नागरिक अपनी जानकारी की जांच कर सकें. मतदाता सूची में संशोधन के लिए दावा-आपत्ति दर्ज कराने 23 अक्टूबर 2024 तक निर्धारित किया गया है. दोपहर 3 बजे तक नागरिक अपनी आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं.

बैकुंठपुर में निकाय चुनाव की तैयारियां (ETV Bharat Chhattisgarh)
दावा-आपत्ति का समय और प्रक्रिया : दावा-आपत्ति दर्ज कराने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है. अंकिता सोम ने बताया कि संबंधित अधिकारियों ने फार्म भरवाने का काम शुरू कर दिया है.दावा-आपत्ति को तहसीलदार कार्यालय और एसडीएम नगर पंचायत कार्यालय में दर्ज किया जा सकेगा. ये कार्यालय सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे ताकि नागरिक अपनी आपत्तियां और सुधार मांगें दर्ज करा सकें.

पटना नगर पंचायत के लिए निर्वाचन नामावली का अंतिम प्रकाशन 22 नवंबर 2024 को किया जाएगा. इसके बाद, चुनाव की अंतिम रूपरेखा तय की जाएगी.इसके बाद चुनावी प्रक्रिया अपने अंतिम चरण में प्रवेश करेगी- अंकिता सोम, उप जिला निर्वाचन अधिकारी



निर्वाचन प्रक्रिया में नागरिकों से सहयोग की अपील :उप जिला निर्वाचन अधिकारी अंकिता सोम ने अंत में सभी नागरिकों से अपील की कि वे समय पर अपनी जानकारी देखे और आवश्यक दावे-आपत्तियां दर्ज कराएं. निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव प्रक्रिया के लिए नागरिकों का सहयोग बेहद महत्वपूर्ण है.सभी तैयारियों को सही तरीके से पूरा करने के लिए जिला प्रशासन तत्पर है.

छत्तीसगढ़ में नगरीय निकाय चुनाव का दंगल, कांग्रेस बीजेपी ने ठोकी ताल, इन मुद्दों पर होगी सियासी जंग

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव की फाइट कितनी होगी टाइट, शहर के संग्राम में शह मात का खेल होगा शुरू

छत्तीसगढ़ नगरीय निकाय चुनाव के विजयी पार्षदों को कांग्रेस ने किया अंडरग्राउंड

ABOUT THE AUTHOR

...view details