राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: चाकू हमले में घायल RSS कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे प्रताप सिंह, बोले-डबल इंजन चलेगा या केवल धुआं ही फेंकेगा

पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने चाकू के हमले में घायल आरएसएस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और भाजपा सरकार पर हमला भी बोला.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 5 hours ago

Pratap Singh Khachariyawas
पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास (ETV Bharat Jaipur)

जयपुर: प्रदेश के पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शुक्रवार को एसएमएस अस्पताल में चाकू के हमले में घायल आरएसएस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि डबल इंजन की सरकार कोई काम भी करेगी या केवल धुआं ही छोड़ेगी. जिन आरएसएस कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सरकार बनाने के लिए जान लड़ा दी, उन्हीं पर चाकू से हमला कर दिया गया. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को विदेश घूमने से फुर्सत नहीं है. कानून-व्यवस्था कौन दुरुस्त करेगा.

प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा पर साधा निशाना (ETV Bharat Jaipur)

मीडिया से बातचीत में प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा, आरएसएस के कार्यकर्ता शरद पूर्णिमा का पर्व मना रहे थे. खीर बनी हुई थी. खीर पर लात मारकर आरएसएस के 8 कार्यकर्ताओं को चाकू मार दिया. यह घटना अगर दो समुदायों के बीच होती, तो भाजपा कार्यकर्ताओं से लेकर मंत्री तक सब भड़काने में लग जाते. कानून-व्यवस्था बिगाड़ देते. चाकू मारने वाले और जिनके चाकू लगे. वो दोनों एक ही धर्म के हैं.

पढ़ें:राईका की गिरफ्तारी पर खाचरियावास का तंज- बोले-पेपर लीक पर डींगें मारना बंद करे भाजपा, कोई एहसान नहीं किया - Pratap Khachariyawas on BJP

दौरे रद्द कर कार्यकर्ताओं को संभालें सीएम: प्रताप सिंह बोले, आरएसएस ने तो भाजपा की सरकार बनवाई है. मुख्यमंत्री को अपने कार्यक्रम रद्द कर कार्यकर्ताओं को संभालने पहुंचना चाहिए. मुख्यमंत्री जर्मनी-जापान में ज्यादा दिखाई देते हैं. जयपुर की सड़कों पर दिखाई ही नहीं देते. वे जयपुर से ही विधायक हैं. कानून-व्यवस्था कौन ठीक करेगा. बच्चियों से दुष्कर्म हो रहे हैं. कहां है प्रदेश की सरकार.

पढ़ें:24 घंटे में 4 बच्चियों से दुष्कर्म, फिर भी चुप्पी, राजस्थान में सरकार नहीं सर्कस चल रहा है : खाचरियावास - Khachariyawas Targets BJP

बड़ी-बड़ी बातें करते हैं विधायक: प्रताप सिंह ने कहा, इनके विधायक बड़ी-बड़ी बातें करते हैं. वे दिनभर जयपुर में दंगा करवाने की कोशिश करते हैं. अपराधी का कोई धर्म नहीं होता है. आप लोगों की भावनाओं से खेलकर धर्म के नाम पर राजनीती करते हो. अब तो डबल इंजन की सरकार है. प्रदेश से केंद्र तक भाजपा की सरकार है. आरएसएस वाले जान लड़ाकर भाजपा की मदद करते हैं. इन्हीं के चाकू मार दिया. डबल इंजन क्या कर रहा है. केवल धुआं ही धुआं फेंकेगा या कहीं पर चलेगा भी. हालत बहुत खराब हैं.

पढ़ें:खाचरियावास बोले- राष्ट्रवाद की असली लड़ाई तो कांग्रेस ने लड़ी थी,अब कमजोर पड़ गई भाजपा - Rajasthan Loksabha Election 2024

अपराधियों को हीरो बनाना गलत:बाबा सिद्दीकी की हत्या का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बाबा सिद्दीकी की हत्या हो गई. पूर्व मंत्री को गोलियां मार दी. उनका बेटा विधायक है. हम अपराधियों को हीरो बना रहे हैं. अब ये अपराधी तुम्हारे ही सिर चढ़ेंगे. उन्होंने सरकार से मांग की कि अपराधियों को ठोको. अपराधियों में डर होना चाहिए. डबल इंजन है तो अपराधियों का इलाज करे.

अपराधियों को जाति-धर्म में मत बांटों: प्रताप सिंह बोले, राजस्थान में कानून-व्यवस्था चौपट है. सरकार नाम की कोई चीज नहीं है. सर्कस चल रहा है. इनसे तो बस बड़ी-बड़ी बातें करवा लो. कांग्रेस यह मांग करती है कि आरएसएस कार्यकर्ताओं पर जिन्होंने हमला किया, उनके खिलाफ भी कार्रवाई करो और कानून व्यवस्था ठीक करो. अपराधी को धर्म और जाति के नाम पर नहीं बांटा जा सकता है. सरकार प्रदेश की चौपट कानून-व्यवस्था को ठीक करे.

इन्वेस्टमेंट के बहाने चल रही जमीनों की बंदरबांट: उन्होंने कहा, दिल्ली, जर्मनी और जापान की बजाए मुख्यमंत्री थोड़ा समय जयपुर को दें. महिला एसपी की लोकेशन उन्हीं के कर्मचारी ट्रेस कर रहे हैं. यह गंभीर मामला है. मुख्यमंत्री के पास इन बातों के लिए समय नहीं है. इन्वेस्ट राजस्थान के नाम पर जमीनों की बंदरबांट हो रही है. जब बाहर वालों को जमीनें दी जा रही है, तो स्थानीय लोगों को ही दे दो. फ्री में जमीन देकर बाहर वालों को बुलाओगे, तो यहां वालों को दे दो. वो ही इन्वेस्ट कर देंगे.

जनता चुनाव में ठोकेगी, तभी सुधरेंगे भाजपा नेता: प्रताप सिंह बोले कि सरकार ने 10 महीने कांग्रेस सरकार की नीतियों की समीक्षा में लगा दिए. अगर दम है तो कांग्रेस पार्टी में कोई गलत है, तो उस नेता को बंद करके दिखाओ. मैं चुनौती देता हूं. इनसे अधिकारी तो नहीं संभल रहे. अधिकारी इनकी मानते ही नहीं हैं. सरकार ही अधिकारी चला रहे हैं. उपचुनाव को लेकर उन्होंने कहा, हालात राजस्थान की जनता देख रही है. मैं जनता से कहूंगा कि इनको ठोको. तभी यह मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और मंत्री सुधरेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details