झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

पीएम के दौरे पर सियासत! जेएमएम के सवाल पर भाजपा ने किया पलटवार - PM Modi visit

Politics on PM Modi visit. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. सत्ताधारी दल लगातार इसको लेकर केंद्र और भाजपा पर तंज कस रहा है. वहीं भाजपा की ओर से इसका माकूल जवाब भी दिया जा रहा है.

Political rhetoric on PM Narendra Modi Jharkhand visit
ग्राफिक्स इमेज (Etv Bharat)

रांचीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झारखंड दौरे पर सियासत तेज है. विधानसभा चुनाव की घोषणा होने से ठीक पहले पीएम का 20 दिनों के अंदर दूसरी बार झारखंड दौरे पर सत्तारूढ़ दल झारखंड मुक्ति मोर्चा ने तंज कसा है.

पार्टी नेता का कहना है कि इससे प्रमाणित होता है कि बीजेपी में कितनी व्याकुलता, हताशा और निराशा है. जिस वजह से चुनाव की घोषणा अभी हुई भी नहीं पीएम को लगातार यहां लाया जा रहा है. पार्टी प्रवक्ता मनोज पांडे ने कहा है कि इस सबसे कोई लाभ भाजपा को नहीं मिलने वाला है. झारखंड की जनता ने मन बना लिया है. उन्होंने बीजेपी पर झारखंड को उपनिवेश बनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम को अगर झारखंड से बेहद लगाव है तो यहां का बकाया एक लाख 36 करोड़, सरना धर्म कोड, ओबीसी आरक्षण संबंधी बिल जैसी महत्वपूर्ण अनुशंसा को क्यों लटका कर रखे हैं. पीएम राज्य की जनता को सौगात के रुप में इसे दे दें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर सियासी बयानबाजी (ETV Bharat)

पीएम का दौरा होगा एतिहासिक, सवाल पर सवाल नहीं करे जेएमएम- बीजेपी

पीएम के दौरे को एतिहासिक होने का दावा करते हुए भाजपा ने कहा है कि जो पार्टी खुद सवालों के घेरे में है वह सवाल कैसे खड़ा कर सकती है. बीजेपी मीडिया प्रभारी शिवपूजन पाठक ने जेएमएम पर पलटवार करते हुए कहा है कि जनता से वादाखिलाफी, राज्य में व्याप्त भ्रष्टाचार, बेरोजगारी भत्ता, महिला उत्पीड़न जैसे मुद्दे पर जब सवाल खड़े किए जाते हैं तो वो भटकाने लटकाने और उलझाने का काम करते हैं.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि परिवर्तन यात्रा की सफलता का सर्टिफिकेट जेएमएम से बीजेपी को लेने की जरूरत नहीं है बल्कि राज्य की जनता कुछ महीनों बाद चुनाव में देने वाली है. ऐसे में पीएम मोदी का हजारीबाग दौरा एतिहासिक होगा. इस दौरान वे उत्साहवर्धन कर राज्य में बीजेपी की सरकार बनाने का आह्वान करेंगे. जिससे डबल इंजन सरकार झारखंड के विकास की गति को बढ़ाने का काम हो सके.

इसे भी पढ़ें- सियासी मायनों में खास माना जा रहा है पीएम मोदी का हजारीबाग दौरा, उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल बीजेपी के लिए अहम - PM Modi Jharkhand Visit

इसे भी पढ़ें- हजारीबाग की धरती से पीएम मोदी लॉन्च करेंगे बड़ी योजना, जनजातीय विभाग का सबसे बड़ा कार्यक्रम - PM Modi

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी का झारखंड दौरा: हजारीबाग की धरती से देंगे कई योजनाओं की सौगात, जानें मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम - PM Modi Visit to Hazaribag

ABOUT THE AUTHOR

...view details