झारखंड

jharkhand

लोकसभा चुनाव 2024: झारखंड में तीन सीटों पर मतदान संपन्न होने के बाद दावों का दौर शुरू, जानिए झामुमो, कांग्रेस और बीजेपी के नेताओं ने क्या कहा - Lok Sabha Election 2024

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jun 1, 2024, 7:11 PM IST

Lok Sabha election in Jharkhand.लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न होने के बाद सभी पार्टियों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है. हालांकि सबकी निगाहें अब चार जून पर अटकी हैं.

Lok Sabha Election In Jharkhand
कांग्रेस प्रवक्ता जगदीश साहू, बीजेपी प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा और झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांची: झारखंड में लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण में झारखंड के गोड्डा, दुमका और राजमहल लोकसभा सीट के लिए शनिवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. आज हुए मतदान के बाद कांग्रेस, झामुमो और भाजपा ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया है.

वोटिंग के बाद बयान देते कांग्रेस प्रवक्ता जगदीश साहू, बीजेपी प्रवक्ता प्रदीप सिन्हा और झामुमो प्रवक्ता मनोज पांडेय. (वीडियो-ईटीवी भारत)

संथाल परगना की जनता ने बीजेपी की ताबूत में अंतिम कील ठोक दी- झामुमो

राज्य में लोकसभा की तीन-सीट गोड्डा, दुमका और राजमहल में बेहतरीन वोटिंग के लिए संथाल परगना की जनता को धन्यवाद करते हुए झामुमो के केंद्रीय प्रवक्ता मनोज पांडेय ने कहा कि आज के मतदान के बाद साफ हो गया कि राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी. मनोज पांडेय ने कहा कि चार-पांच सीट पर मुकाबला थोड़ा कड़ा जरूर है, लेकिन जीत सभी जगह पर इंडिया गठबंधन की ही होगी. झामुमो नेता ने कहा कि संथाल परगना की प्रबुद्ध जनता में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी के साथ-साथ अपने प्रिय नेता हेमंत सोरेन के साथ हुई ज्यादती के खिलाफ जमकर मतदान किया है. संथाल की जनता ने भाजपा के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का काम किया है.

12 से 14 सीट इंडिया ब्लॉक के खाते में आएगीः कांग्रेस

वहीं संथाल परगना की तीन लोकसभा सीट पर मतदान संपन्न हो जाने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता जगदीश साहू ने कहा कि आज हुए मतदान के बाद यह साफ हो गया कि राज्य में 12-14 सीट इंडिया ब्लॉक के खाते में आ रही है. कांग्रेस नेता जगदीश साहू ने कहा कि पिछले चुनाव में गोड्डा में महागठबंधन के उम्मीदवार प्रदीप यादव दो लाख से कम मतों से हार गए थे, लेकिन इस बार परिस्थिति अलग है और वहां कांग्रेस जीत रही है. उन्होंने कहा कि इसी तरह दुमका और राजमहल भी सहयोगी दल झामुमो जीत रहा है.

जिनका राज्य में एक लोकसभा सीट नहीं, वैसी पार्टियां कर रही हैं बड़े-बड़े दावेः भाजपा

आज की वोटिंग के बाद कांग्रेस और झामुमो के नेताओं द्वारा जीत के दावे को हास्यास्पद बताते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रदीप सिन्हा ने कहा कि 2019 के चुनाव में कांग्रेस को गीता कोड़ा के रूप में सिंहभूम लोकसभा सीट से एक सांसद और झामुमो को राजमहल सीट से विजय हांसदा के रूप में इकलौते सांसद मिले थे, जबकि एनडीए को 14 में से 12 लोकसभा सीट मिली थी. गीता कोड़ा के भाजपा में आने से कांग्रेस राज्य में सांसद विहीन हो गई और झामुमो की भी राजमहल में स्थिति ठीक नहीं है. बावजूद इसके झामुमो-कांग्रेस के नेताओं के द्वारा 14 में से 14 सीटें जीतने का दावा जनता को भरमाने वाला है. प्रदीप सिन्हा ने कहा कि इस बार राज्य में भाजपा क्लीन स्वीप कर 14 की 14 लोकसभा सीट सहयोगी दल आजसू के साथ मिलकर जीतेगी और अबकी बार 400 पार के संकल्प को पूरा करने में झारखंड भी योगदान करेगा.

ये भी पढ़ें-

Voting Percentage Update: झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर 5 बजे तक 67.95 प्रतिशत वोटिंग, जानिए हर सीट का हाल - LOK SABHA ELECTION 2024

सातवें चरण में झारखंड की तीन सीटों पर वोटिंग, जानिए किन दिग्गजों किया मतदान - Lok Sabha Election 2024

ELECTION HIGHLIGHTS: झारखंड की तीन सीटों पर मतदान का खत्म, 5 बजे तक ओवरऑल 67.95 % मतदान - Lok Sabha Election 2024

ABOUT THE AUTHOR

...view details