दिल्ली

delhi

गीता कॉलोनी में दो भाइयों की हत्या की गुत्थी सुलझी, किरायेदार के बेटा ने की थी दो भाइयों की हत्या - Geeta Colony Double Murder Case

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 16, 2024, 7:56 PM IST

दिल्ली के गीता कॉलोनी में हुए डबल मर्डर का पुलिस ने खुलासा करते हुए एक नाबालिग आरोपी को पकड़ लिया है. आरोपी ने प्रॉपर्टी विवाद को लेकर दो सगे भाइयों की हत्या की थी.

delhi news
हत्या की गुत्थी सुलझी (ETV Bharat)

नई दिल्ली: दिल्ली के गीता कॉलोनी में हुई दो सगे भाइयों की हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए क्राइम ब्रांच ने एक नाबालिग आरोपी को पकड़ लिया है. आरोपी मृतकों के किरायेदार का बेटा है. उसने पूछताछ में बताया कि प्रॉपर्टी विवाद में उसने दोनों भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी. आरोपी की निशानदेही पर वारदात में इस्तेमाल पिस्तौल को बरामद कर लिया गया है.

डीसीपी राकेश पवारिया ने बताया कि शनिवार शाम गीता कॉलोनी थाना क्षेत्र के रानी गार्डन इलाके में इरशाद और उसके भाई शाहिद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. शाहिद को उस वक्त गोली मारी, जब वह अपने दुकान में सफेदी का काम कर रहा था. शाहीद को जेपी अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना के बाद मौके पर पुलिस पहुंची. इस दौरान मृतक का बड़ा भाई इरशाद उर्फ ​​बॉबी भी गायब मिला और मृतक का घर बाहर से बंद मिला, जो घटनास्थल से मुश्किल से 30-40 मीटर दूर है.

यूपी बरेली के रहने वाले थे मृतक: पुलिस ने देखा कि घर की छोटी नाली में थोड़ा ताजा खून बह रहा था. फिर घर का ताला तोड़ा गया और पाया कि इरशाद घर के अंदर बेहोश पड़ा था. उसके सिर में गोली लगी थी. वहां काफी खून बिखरा हुआ था और घर की नाली में बह रहा था. मृतक के शव के पास एक खोखा भी मिला. दोनों मृतक इरशाद और शाहिद सगे भाई थे. इस संबंध में पुलिस ने हत्या और शस्त्र अधिनियम से संबंधित धारा में मामला दर्ज कर लिया. जांच में पता चला कि मृतक का दिल्ली के रानी गार्डन में अपना घर था, जहां वे रहते थे. वो बरेली यूपी के मूलनिवासी थे और इरशाद शादीशुदा था. मृतकों की मां की मृत्यु हो चुकी है और उनके पिता अपनी दूसरी पत्नी के साथ अलग रह रहे हैं. इरशाद उर्फ ​​बॉबी पर लूट के दो आपराधिक मामलों में और शाहिद उर्फ ​​आशु पर हत्या के प्रयास के एक मामले में संलिप्तता रही है.

मकान खाली करने का बनाने लगा दबाव: पुलिस ने इलाके के सीसीटीवी फुटेज और पूछताछ के आधार पर अपराध में शामिल किशोर की पहचान हो गई. इसके बाद पुलिस ने किशोर को निजामुद्दीन बस्ती से पकड़ लिया. पूछताछ में किशोर ने बताया कि उन्होंने लगभग 4-5 साल पहले मृतक के पिता असफाक से रानी गार्डन के घर की भूतल और पहली मंजिल किराए पर ली थी. उस समय उन्होंने सुरक्षा के बदले चार लाख रुपये लिए थे. यह किराये का मकान मृतक भाइयों के घर के ठीक सामने उसी गली में स्थित है. इस संबंध में उनके पास लिखित दस्तावेज है. यह तय हुआ था कि चार लाख चुकाने तक वे बिना किसी किराये के वहां रह सकते हैं. लेकिन कुछ दिन बाद असफाक ने दूसरी विवाह कर लिया और दूसरे स्थान पर चला गया. उसके बाद मृतक भाईयों ने किराये का मकान खाली करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया.

प्रताड़ना से तंग आकर दिया हत्या को अंजाम: मृतक व्यक्तियों की तरफ से दिन-प्रतिदिन की प्रताड़ना से वह तंग आ चुका था. शनिवार को लगभग 3-4 बजे किशोर अपने घर पर था और मृतक इरशाद ने उसे बिना किसी कारण के गाली देना शुरू कर दिया. इससे किशोर को गुस्सा आ गया. उसने अपने घर में रखे पिस्तौल से इरशाद के सिर में गोली मार दी और घर को बाहर से बंद कर दिया. इसके बाद उसने शाहिद को दुकान पर देखा और शाहिद को भी गोली मार दी. फिर मौके से फरार हो गया. आरोपी ने इसी साल 12वीं कक्षा पास की है.

ये भी पढ़ें:गीता कॉलोनी में एक नहीं दो भाइयों की हत्या, शक की सुई किराएदार पर

ये भी पढ़ें:अवैध संबंधों के शक में पत्‍नी की गला रेतकर हत्‍या, पुलिस ने आरोपी पति को दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details