राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: मांडलगढ़ में पुलिस ने 61 लाख का 409 किलो अफीम डोडा चूरा किया जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

मांडलगढ़ थाना पुलिस ने मक्का के कट्टों की आड़ में तस्करी कर ले जाए जा रहे 409 किलो अफीम डोडा चूरा जब्त किया है.

Opium Powder Seized in Bhilwara
पुलिस ने अफीम डोडा चूरा किया जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार (Photo ETV Bharat Bhilwara)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

भीलवाड़ा:जिले की मांडलगढ़ थाना पुलिस ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक पिकअप से 409 किलो अफीम डोडा चूरा जब्त किया है. यह डोडाचूरा मक्का के कट्टों की आड़ में भरकर लाया जा रहा था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत करीब 61 लाख रुपए है. पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. जिले के तमाम एएसपी, डिप्टी व थाना अधिकारियों को निर्देश दे रखे हैं. इसी कड़ी में मांडलगढ़ थाना प्रभारी चंद्रप्रभात के नेतृत्व में राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर अमरतिया गांव के निकट नाकाबंदी की जा रही थी. इस दौरान चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं की तरफ से एक सफेद रंग की पिकअप आती दिखाई दी.

पढ़ें: कारोई पुलिस और तस्करों के बीच फायरिंग, 392 किलो डोडा चूरा जब्त, तस्कर मौके से फरार

उन्होंने बताया कि पुलिस की नाकाबंदी देखकर पिकअप चालक इसे वापस भगाने लगा. इस पर पुलिस ने पीछा करके एक युवक को पकड़ा. इसकी पहचान 32 वर्षीय पंजाब के फाजिल्का निवासी पवन कुमार पिता हरिचन्द सुनार के रूप में हुई. पुलिस ने पकड़े गए युवक की मौजूदगी में पिकअप गाड़ी की तलाशी ली. उसमें 30 कट्टों में 985 किलो 840 ग्राम मक्का भरी थी. इन कट्टों के नीचे प्लास्टिक के 21 कट्टों में कुल 409 किलो 390 ग्राम अवैध अफीम डोडा चूरा पाया गया. पुलिस ने गाड़ी और डोडाचूरा दोनों को जब्त कर लिया. वहीं, आरोपी पवन कुमार को गिरफ्तार करके एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details