झारखंड

jharkhand

रांची रेलवे स्टेशन से चोरी हुआ बच्चा सकुशल बरामद, गिरोह का एक सदस्य भी गिरफ्तार - Stolen child recovered

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : May 19, 2024, 7:26 AM IST

Stolen child recovered. रांची रेलवे स्टेशन से बच्चा चोरी मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने बच्चे को सकुशल बरामद करते हुए गिरोह के एक सदस्य को भी गिरफ्तार किया है.

Stolen child recovered
एसएसपी चंदन सिन्हा (ईटीवी भारत)

एसएसपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस (ईटीवी भारत)

रांची:12 मई को रांची स्टेशन से 9 माह के बच्चे की चोरी के मामले में रांची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बच्चे को सुरक्षित बचा लिया है. वहीं बच्चा चोरी गिरोह के एक सदस्य को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. रांची एसएसपी चंदन सिन्हा ने इसकी जानकारी दी है.

उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हें यह सूचना मिली, उन्होंने सिटी एसपी की निगरानी में एक टीम गठित की और चुटिया थाना प्रभारी की बेहतर कार्यशैली की वजह से गिरोह के सदस्य को समय रहते पकड़ लिया गया. एसएसपी चंदन सिन्हा ने बताया कि रांची पुलिस और ओडिशा पुलिस के साथ-साथ रेलवे पुलिस के बेहतर प्रयास की वजह से बच्चे को सुरक्षित बचा लिया गया.

गोरतलब हो कि प्रदीप लोहरा और उनकी पत्नी वीणा देवी 12 मई को अपने बच्चे के साथ रांची रेलवे स्टेशन पर थे, इसी बीच बच्चा चोर गिरोह के कुछ सदस्यों ने वीणा देवी की नींद का फायदा उठाकर 9 माह के शुभम का अपहरण कर लिया और भाग गए. जिसके बाद परिजनों ने तुरंत रेलवे पुलिस को सूचना दी और चुटिया थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई.

बच्चा चोर गिरोह के बारे में बताया गया कि आशा कार्यकर्ता के रूप में कार्यरत एक सरकारी कर्मचारी के निर्देश पर बच्चे का अपहरण किया गया था. बच्चे को बेंगलुरु भेजने की तैयारी थी लेकिन पुलिस ने समय रहते बच्चे को बरामद कर लिया.

इसके अलावा रातू थाना क्षेत्र से एक साढ़े चार साल की बच्ची के लापता होने के बाद पुलिस ने उसे भी मांडर से बरामद किया. एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि बच्ची का अपहरण किस मकसद से किया गया था. बच्ची का मेडिकल टेस्ट कराया जाएगा और उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें:रांची रेलवे स्टेशन से चोरी हुए बच्चे को ओडिशा से किया गया बरामद, जानिए पुलिस कैसे किया गिरोह का भंडाफोड़ - Child stolen from Ranchi railway

यह भी पढ़ें:रेलवे स्टेशन से 9 महीने के बच्चे की चोरी मामले में पुलिस के हाथ अब तक खाली, सीसीटीवी फुटेज के आधर पर आरोपियों को हो रही तलाश - Theft of 9 month old baby

यह भी पढ़ें:रांची रेलवे स्टेशन पर 9 महीना का बच्चा हुआ चोरी, चोर की तलाश में जुटी रेलवे पुलिस और स्थानीय थाना की पुलिस - Child Theft in Ranchi

ABOUT THE AUTHOR

...view details