राजस्थान

rajasthan

पटाखा गोदामों पर छापे से हड़कंप, लाखों के पटाखे जप्त - Police Raid Cracker Godowns

बहरोड़ में पुलिस ने अवैध रूप से पटाखों के गोदामों पर छापा मारकर लाखों का माल जप्त किया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Published : 4 hours ago

लाखों के पटाखे जब्त
लाखों के पटाखे जब्त (फोटो ईटीवी भारत बहरोड़)

बहरोड़. दीपावली से पहले बहरोड़ पुलिस ने अवैध रूप से पटाखों के गोदाम पर छापा मारकर लाखों का माल जप्त किया है. कार्रवाई के बाद कस्बे के व्यापारियों में हड़कंप मच गया. बहरोड़ कस्बे में देर रात बहरोड़ कोतवाली पुलिस ने अवैध रूप से पटाखों के भंडारण के गोदाम पर छापा मारकर लाखों का माल जप्त किया. पुलिस की कार्रवाई देर रात तक चलती रही. बहरोड़ कोतवाली थाना प्रभारी महेश तिवाड़ी ने बताया की बहरोड़ कस्बे में अवैध रूप से पटाखों का भंडारण करने की सूचना मिली थी. जिस पर टीम गठित कर कस्बे में दो जगहों पर दबिश दी गई, जिसमें लाखों का माल जप्त करने की कार्रवाई की जा रही है.

कार्रवाई के दौरान अलग-अलग ब्रांड के पटाखे दोनों गोदामों में मिले हैं. पूरी कार्रवाई खत्म होने के बाद ही पता चल पाएगा की कितने का माल जप्त किया गया है. थाना प्रभारी महेश तिवाड़ी ने बताया कि अवैध पटाखे रखने वाले दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: शहर के बाहरी इलाके में चल रही थी रेव पार्टी, पुलिस ने 50 से अधिक युवक-युवतियों को हिरासत में लिया - Rave Party Busted

हर साल बहरोड़ में बिकते हैं लाखों के पटाखे : अलवर जिला एनसीआर से जुड़ा होने के कारण यहां केंद्र सरकार के द्वारा आतिशबाजी पर रोक होने के बाद भी धड़ल्ले से पटाखे बेचे जाते हैं. लेकिन अवैध रूप से पटाखे बेचने वाले में प्रशासन का जरा भी खौफ नही रहता है और सरेआम मौत का सामन बेचते हैं. पिछले तीन सालों में बहरोड़ पुलिस के द्वारा करीब 50 लाख के पटाखे जप्त किए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details