उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

करवाचौथ पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस चौकस, गंगा घाटों पर जवान तैनात

ऋषिकेश में करवा चौथ के पर्व पर गांगा घाटों पर पुलिस के जवान तैनात हैं और आसामाजिक तत्वों पर नजर बनाए हुए हैं.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 9 hours ago

KARWA CHAUTH 2024
महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुलिस चौकस (photo- ETV Bharat)

ऋषिकेश: करवा चौथ पर मुनिकीरेती थाना पुलिस ने गश्त करके क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को और ज्यादा पुख्ता कर दिया है. तमाम गंगा घाटों और मुख्य मार्गों पर पुलिस के जवान तैनात दिखाई दे रहे हैं. जवान संदिग्धों पर भी अपनी नजर बनाए हुए हैं. साथ ही पुलिस सीसीटीवी कैमरों से क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था पर पैनी नजर बनाए हुए है.

करवा चौथ पर 83 वाहनों का कटा चालान:चेकिंग के दौरान पुलिस ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर हुड़दंग कर रहे 9 टू व्हीलर वाहनों को कब्जे में लेकर सीज करने की कार्रवाई की है, जबकि 83 वाहनों का चालान काटकर 47 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर धूम्रपान करने वाले 50 लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने कोटपा एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की है. साथ ही ट्रैफिक में बाधा डाल रहे अतिक्रमण को भी हटाया गया है.

गंगा घाटों पर जवान तैनात (video-ETV Bharat)

सभी चौकी प्रभारी और दरोगा क्षेत्र में कर रहे गश्त:इंस्पेक्टर रितेश शाह ने बताया कि पुलिस कप्तान आयुष अग्रवाल के निर्देश पर क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था को और ज्यादा पुख्ता किया गया है. करवा चौथ पर महिलाएं सभी गंगा घाटों पर मां गंगा का आशीर्वाद लेने पहुंचती हैं. ऐसे में कोई आसामाजिक तत्व गंगा घाटों पर सक्रिय ना रहे, इस पर पुलिस का फोकस है. उन्होंने कहा कि सभी चौकी प्रभारी और अन्य दरोगा क्षेत्र में गश्त कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details