राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: हेरोइन की तस्करी से अर्जित की गई लाखों की संपत्ति को पुलिस ने किया फ्रीज

श्रीगंगानगर पुलिस ने हेरोइन की तस्करी से अर्जित की गई लाखों की संपत्ति को फ्रीज किया है.

लाखों की संपत्ति को पुलिस ने किया फ्रीज
लाखों की संपत्ति को पुलिस ने किया फ्रीज (ETV Bharat Sri Ganganagar)

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

श्रीगंगानगर :जिला पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई की है. नशे की तस्करी से अर्जित की गई संपत्ति को फ्रीज किया गया है, जिसका कुल मूल्य लगभग 65 लाख रुपए है. इस कार्रवाई को जिले के केसरीसिंहपुर थाना क्षेत्र में अंजाम दिया गया.

दो नशा तस्करों ने कमाई थी लाखों की संपत्ति :श्रीगंगानगर के एसपी गौरव यादव ने बताया कि केसरीसिंहपुर थाना क्षेत्र के गांव धनूर के चक 6 वी में पुलिस टीम ने यह कार्रवाई की. दो नशा तस्करों की लगभग 65 लाख रुपए मूल्य की चल-अचल संपत्ति को फ्रीज किया गया है. केसरीसिंहपुर थाना क्षेत्र के सीमावर्ती चक 6 वी धनूर निवासी जसपाल सिंह के हेरोइन की बिक्री से अर्जित की गई संपत्ति को फ्रीज किया गया है. जसपाल सिंह ने यह संपत्ति अपनी मां जोगेंद्रबाई के नाम से चक 10 एस में 0.603 हेक्टेयर नहरी भूमि की खरीद के रूप में की थी. इसके अलावा, उसने खरीदा गया मोटरसाइकिल और उसके पिता पूर्णसिंह के नाम पर पट्टाशुदा प्लॉट, जिसमें मकान निर्माणाधीन है, को भी एनडीपीएस एक्ट की धारा 68-एफ के तहत फ्रीज किया गया है.

पढ़ें.Rajasthan: श्रीगंगानगर में भारत-पाक सीमा से बरामद हुआ चीन निर्मित ड्रोन

एसपी यादव ने यह भी बताया कि इसी प्रकार चक 12-एच मोहलां निवासी लवप्रीत सिंह उर्फ लवली की ओर से मादक पदार्थों की तस्करी से अर्जित एक पट्टाशुदा प्लॉट को भी फ्रीज किया गया है. इस प्लॉट में भी मकान निर्माणाधीन है. एसपी ने बताया कि दोनों तस्कर लम्बे समय से मादक पदार्थों की तस्करी कर रहे थे. एसपी गौरव यादव ने बताया कि श्रीगंगानगर में नशा तस्करों के खिलाफ 'आपरेशन सीमा संकल्प' शुरू किया गया है, जिसके तहत नशा तस्करों की धरपकड़ की जा रही है. इसके साथ-साथ तस्करों की ओर से सरकारी जमीन पर किए गए अतिक्रमणों को ध्वस्त किया जा रहा है और तस्करी से अर्जित की गई संपत्ति को फ्रीज करने की कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details