उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार-4 युवतियां रेस्क्यू, वेबसाइट के जरिए बुक होते थे क्लाइंट्स

देहरादून में पुलिस ने एक होटल में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया. छापेमारी में देह व्यापार में लिप्त कई युवतियां पकड़ी गई.

Police exposed prostitution in Dehradun
पुलिस ने किया देह व्यापार का भंडाफोड़ (Photo-ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

देहरादून:एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट, एसओजी और नेहरू कॉलोनी पुलिस की संयुक्त टीम ने होटल की आड़ में चल रहे देह व्यापार के धंधे का भंडाफोड़ किया. टीम ने सेक्स रैकेट में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दो आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है. मौके से अलग-अलग राज्यों की 4 युवतियों का रेस्क्यू किया गया. आरोपी युवतियों को नौकरी और अच्छी तनख्वाह का लालच देकर देह व्यापार में धकेलते थे. मुख्य आरोपी संजू शाही वेबसाइट और व्हट्सएप के जरिए ग्राहकों से संपर्क करता था. मुख्य आरोपी पहले में भी देह व्यापार के अपराध में नोएडा से दो बार जेल जा चुका है.

बता दें कि, एसएसपी को नेहरू कॉलोनी क्षेत्र में होटल की आड़ में देह व्यापार संचालित किए जाने की सूचना मिलने के बाद एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट, एसओजी और नेहरू कॉलोनी पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए. गठित टीम ने बीती रात दून यूनिवर्सिटी रोड पर स्थित एक होटल पर छापेमारी की. साथ ही टीम ने मुख्य आरोपी संजू शाही (निवासी जिला बदरिया नेपाल), ब्रोकर आकाश गुप्ता (निवासी धौलपुर राजस्थान) और मोहम्मद अजकान उर्फ मोहम्मद सलमान (निवासी रायबरेली) को गिरफ्तार किया.

होटल से अलग-अलग राज्यों- हरियाणा, उत्तर प्रदेश,पश्चिम बंगाल त्रिपुरा की 4 युवतियों को बरामद किया गया. आरोपियों से पुलिस टीम द्वारा आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की गई. एसएसपी अजय सिंह ने बताया है कि मुख्य आरोपी संजू शाही ने बताया कि वह नोएडा में देह व्यापार के अपराध में दो बार पहले जेल जा चुका है. अलग-अलग राज्यों की महिलाओं को नौकरी और अच्छी तनख्वाह का लालच देकर यहां होटल में लाया गया था और देह व्यापार के लिए वेबसाइट पर फोन व मोबाइल के माध्यमों से ग्राहकों को संपर्क करते थे.

आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ थाना नेहरू कॉलोनी पर अनैतिक व्यापार (निवारण) अधिनियम 1956 की धारा 3,4,5,6,7 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है. पीड़ित महिलाओं को नियम अनुसार सहायता प्रदान की जाएगी. फरार दो आरोपी होटल मालिक दीपक निवासी नई दिल्ली और ब्रोकर शोएब की तलाश की जा रही है.

पढ़ें- देहरादून पुलिस ने 70 स्पा पर मारा छापा, इस सेंटर में आपत्तिजनक हालत में मिले तीन जोड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details