बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बक्सर में 7 और 11 अगस्त को होगी सिपाही भर्ती परीक्षा, डीएम और एसपी ने की मैराथन बैठक - police constable recruitment 2024

police constable recruitment 2024: बिहार में 7 अगस्त से 28 अगस्त तक होनेवाले सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है. एंटी पेपर लीक कानून बिहार में लागू होने के बाद यह पहली भर्ती परीक्षा है. ऐसे में बक्सर में 7 और 11 अगस्त को होने वाली परीक्षा को लेकर डीएम और एसपी ने कई जरूरी निर्देश कर्मियों को दिए हैं.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 5, 2024, 7:49 PM IST

सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर बैठक
सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर बैठक (ETV Bharat)

बक्सर में सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैद (ETV Bharat)

बक्सर: जिले के 17 परीक्षा केंद्रों पर 7 और ग्यारह अगस्त को सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित है. जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल और एसपी मनीष कुमार ने पूरे दिन परीक्षा की तैयारियों को लेकर समाहरणालय सभागार में मातहतों के साथ मैराथन बैठक की. दोनों अधिकारियो ने कहा कि कदाचार मुक्त परीक्षा कराने के लिए हम तैयार हैं.

बक्सर में सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर प्रशासन मुस्तैद: 7 और ग्यारह अगस्त को सिपाही भर्ती परीक्षा होनी है. बक्सर अनुमंडल में कुल 12 जबकि डुमरांव अनुमंडल में कुल 5 परीक्षा केंद्र बनाया गया है. 7 अगस्त को जिले के 17 परीक्षा केंद्रों पर कुल 9 हजार 519 अभ्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे. जबकि ग्यारह अगस्त को 9 हजार 736 परीक्षार्थी इस परीक्षा में शामिल होंगे.

"7 और ग्यारह अगस्त को सिपाही भर्ती परीक्षा होनी है. कुल 17 परीक्षा केंद्र दोनों अनुमंडल में बनाया गया है. कदाचार मुक्त परीक्षा कराने को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है. कुल 19 हजार 255 परीक्षार्थी इस दोनों दिन की परीक्षा में शामिल होंगे."- अंशुल अग्रवाल, जिलाधिकारी

कदाचार मुक्त परीक्षा कराना चुनौती: हाल ही में नीट की परीक्षा पेपर लीक मामले को लेकर पूरे देश मे छात्र आंदोलित हैं. समय -समय पर हो रहे पेपर लीक मामले को लेकर सरकार की हो रही फजीहत के बाद प्रशासनिक अधिकारी पूरी तरह से चौकस है. यही कारण है कि सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर सोमवार को पूरे दिन जिलाधिकारी अंशुल अग्रवाल और पुलिस कप्तान मनीष कुमार के नेतृत्व में मैराथन बैठक चलती रही. इस दौरान जिलाधिकारी ने साफ शब्दों में कहा कि, किसी भी स्तर पर कोई भी लापरवाही सामने आई तो परिणाम भुगतने के लिए वह कर्मी तैयार रहेंगे.

"पुलिस पूरी तरह से चौकस है. परीक्षा केंद्रों के आसपास के तमाम फोटो स्टेट की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. साथ ही सभी होटल एवं गेस्ट हाउस में छापेमारी कर जितने में संदिग्ध व्यक्ति नजर आए उनको त्वरित हिरासत में लेने का निर्देश दिया गया है.बक्सर जिले में कहीं से भी कोई गड़बड़ी न हो उसको लेकर पूरी रणिनीति बना ली गई है."- मनीष कुमार, एसपी, बक्सर

नये कानून के बाद पहली परीक्षाःबता दें कि बिहार में एंटी पेपर लीक कानून के बाद पहली भर्ती परीक्षा हो रही है. केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के अध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने जानकारी दी है कि सिपाही भर्ती का आयोजन 7 अगस्त से 28 अगस्त तक होगा, जिसके लिए पूरे राज्य में 545 परीक्षा केंद्र बनाए गये हैं.

ये भी पढ़ेंःएंटी पेपर लीक बिल बिहार विधानसभा से पास, 10 साल की सजा, एक करोड़ जुर्माने का प्रावधान - Anti paper leak bil

ABOUT THE AUTHOR

...view details