राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फलोदी का टॉप मोस्ट वांटेड व 25 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर मांगीलाल नोखड़ा को पुलिस ने दबोचा

History sheeter arrested, टॉप मोस्ट वांटेड व 25 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर अपराधी मांगीलाल नोखड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अपराधी 2022 से ही फरार चल रहा था, जिसे शनिवार को दबोच लिया गया.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Feb 10, 2024, 11:05 PM IST

History sheeter arrested
History sheeter arrested

जोधपुर.फलोदी जिले का टॉप मोस्ट वांटेड व 25 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर अपराधी मांगीलाल नोखड़ा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. अपराधी 2022 से ही फरार चल रहा था, जिसे शनिवार को दबोच लिया गया. फलोदी पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद ने बताया कि विशेष टीम के हेड कांस्टेबल प्रदीप को सूचना मिली थी कि मांगीलाल नोखड़ा फॉर्च्यूनर कार से शनिवार अल सुबह नोखड़ा की ओर आएगा. इस पर जिला पुलिस की विशेष टीम के प्रभारी सब इंस्पेक्टर देवाराम विश्नोई ने आधुनिक हथियारों व लाइफ सेविंग उपकरणों के साथ अपनी टीम को अपराधी मांगीलाल नोखड़ा की दस्तयाबी के लिए भेज दिया. एएसपी सौरभ तिवाड़ी के सुपरवीजन में सुनियोजित रणनीति के तहत संयुक्त नाकाबंदी प्लान की गई.

वहीं, फॉर्च्यूनर कार को काबू करने के प्रयास के दौरान अपराधी मांगीलाल वाहन से उतर कर भागने लगा, जिसे डीएसटी और थाना भोजासर के जवानों ने घेराबंदी कर दबोच लिया. इस दौरान अपराधी मांगीलाल को चोट भी आई. इसके बाद उसे इलाज के लिए सामुदायिक अस्पताल आउ ले जाया गया. साथ ही भोजासर थाने ने राज कार्य में बाधा डालने के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

इसे भी पढ़ें -कोटा पुलिस ने बिहार से पकड़ा 20 हजार का इनामी हिस्ट्रीशीटर, पहले से दर्ज हैं 34 मुकदमे

अब तक 28 मुकदमे दर्ज :मांगीलाल नोखड़ा ने 2012 में अपराध की दुनिया में कदम रखा था. उसके खिलाफ थाना उदयमंदिर, थाना महामंदिर, थाना बनाड़ जिला जोधपुर, थाना सदर पाली और कोतवाली पाली, पिपलियां मंडी, नई आबादी, नारायणगढ जिला मंदसोर, थाना पोकरण, थाना हमीरवास चुरू, थाना खींवसर नागौर, थाना कुन्टाड़ी, थाना बज्जु बिकानेर, थाना सिविल लाइन अजमेर, थाना शेरगढ़, खेड़ापा, थाना पीपाड़ शहर, डांगियावास जोधपुर और थाना भोजासर जिला फलोदी में हत्या के कुल 2 प्रकरण, हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के 10 प्रकरण, एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 4 प्रकरण सहित विभिन्न धाराओं में कुल 28 प्रकरण दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details