उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

धर्म परिवर्तन के खेल को पुलिस ने रोका, राष्ट्रीय गो रक्षा वाहिनी की सूचना पर मारा छापा

आरोपियों को थाने में लाकर पुलिस कर रही है पूछताछ

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

सुल्तानपुर में धर्म परिवर्तन का खेल.
सुल्तानपुर में धर्म परिवर्तन का खेल. (Photo Credit; ETV Bharat)

सुल्तानपुर: जिले में रविवार को धर्म परिवर्तन के एक बड़े खेल को पुलिस ने रोक दिया. रविवार को नगर क्षेत्र में एक घर में धर्मपरिवर्तन की सूचना पर गौरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष पहुंच गए. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धर्म परिवर्तन करने में शामिल लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

सुल्तानपुर में धर्म परिवर्तन का खेल. (Video Credit; ETV Bharat)

पूरा मामला कोतवाली नगर के गभड़िया क्षेत्र के पं. राम किशोर त्रिपाठी इलाके का है. यहां एक घर में धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. इस दौरान वहां करीब 40 से 50 महिलाएं और पुरुष जमा थे. इसकी सूचना मिलने पर राष्ट्रीय गोरक्षा वाहिनी के अध्यक्ष सर्वेश सिंह साथियों संग वहां पहुंचे. उन्होंने देखा कि खुलेआम लोगों क धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है. सर्वेश के मुताबिक जब उन्होंने इसका विरोध किया तो धर्म परिवर्तन कराने वाले लोग मारपीट पर आमादा हो गए.

बताया कि खुद को घिरा देख तत्काल एसपी सोमेन वर्मा को घटना से अवगत कराया गया. इसके बाद सीओ सिटी प्रशांत सिंह ने फोन कर लोकेशन ली और कुछ समय बाद ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस पहुंची तो वहां धर्म परिवर्तन होना पाया गया. पुलिस ने मौजूद लोगों को हिरासत में ले लिया. सालविन व उसकी पत्नी सैनी सालविन आदि को थाने लाकर पूछताछ की गई. सीओ सिटी प्रशांत सिंह ने बताया जांच की जांच की जा रही है. मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि बीते दिनों पहले कोतवाली देहात में भी धर्म परिवर्तन का खेल पकड़ा गया था, जहां पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मिशनरी के लोगों को जेल भेज दिया था.

यह भी पढ़ें : सुल्तानपुर में युवक की हत्या; जमीन विवाद में गोली मारने का आरोप, सुबह शौच के लिए घर से निकला था युवक

ABOUT THE AUTHOR

...view details