उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून पुलिस ने किया अवैध शराब के गोदाम का भंडाफोड़, तीन तस्कर अरेस्ट, सरगना साहिल की तलाश - Dehradun illegal liquor

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

Dehradun illegal liquor, Uttarakhand latest news, Dehradun crime news देहरादून पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने अवैध शराब के गोदाम का भंडाफोड़ करते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी किसी साहिल नाम के व्यक्ति के लिए काम करते हैं. जिसकी पुलिस तलाश में जुटी हुई है. जानें कैसे पुलिस ने अवैध शराब के इस खेल का पर्दाफाश किया.

Dehradun illegal liquor
देहरादून शराब तस्करी समाचार (Etv Bharat)

देहरादून: राजधानी देहरादून में पुलिस ने अवैध शराब के गोदाम का भंडाफोड़ किया. पुलिस के मुताबिक गोदाम में बाहरी राज्यों की शराब मिली है. शराब की बोतलों पर उत्तराखंड का स्टीकर लगाकर प्रदेश के अलग-अलग शहरों में सप्लाई की जा रही थी. इस मामले में पुलिस ने तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अवैध शराब देहरादून के नेहरू कॉलोनी थाना क्षेत्र से पकड़ी है.

देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि नेहरू कॉलोनी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि साकेत कॉलोनी अजबपुर से यूटिलिटी वाहन में शराब की तस्करी की जा रही है. सूचना के आधार पर पुलिस ने इलाके में चेकिंग अभियान शुरू किया. इसी बीच पुलिस की नजर यूटिलिटी वाहन पर पड़ी. पुलिस ने यूटिलिटी वाहन को रोककर उसकी चेकिंग की तो उसमें से 15 पेटी अवैध शराब की बरामद हुई.

देहरादून में बना रखा था अवैध शराब का गोदाम: पुलिस ने जब शराब के बारे में यूटिलिटी वाहन चालक से पूछताछ की तो उसने बताया कि वो ये माल साकेत कॉलोनी स्थित एक घर से लाया है. पुलिस ने तत्काल चालक के बताए पते पर छापा मारा तो वहां से मकान में मौजूद दो लोग पुलिस को देखकर भागने लगे, लेकिन अपने मसूबों में दोनों कामयाब नहीं हो पाए और दोनों लोगों को पुलिस ने वहीं पर दबोच लिया. मकान में से भी पुलिस को करीब 15 पेटी अंग्रेजी शराब, अलग-अलग ब्रांडों के उत्तराखंड नाम के स्टिकर, उत्तराखंड शासन का मोनोग्राम समेत कई अन्य सामाग्री भी मिली है. पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों फईम, अहसान और मोसिन को गिरफ्तार किया.

मुख्य आरोपी की पुलिस को तलाश: एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक कि तीन आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में साहिल के लिए काम करने की बात कही है. तीनों साहिल के बताए पतों पर शराब की सप्लाई करते थे. साहिल हरियाणा और चंडीगढ़ से सस्ते दामों पर अलग-अलग ब्रान्डों की शराब उत्तराखंड लाता है. इसके बाद देहरादून में उन बोतलों पर उतराखंड का स्टीकर और मोनोग्राम लगाया जाता है. ताकि वो प्रदेश के अलग-अलग जिलों में आसानी से इस शराब को बेच सके. आरोपी शराब को सब्जियों की कैरेट में रखकर यूटीलिटी के माध्यम से देहरादून और अन्य जिलों में ऊंचे दामों पर बेचते थे, जिससे उन्हें अच्छा मुनाफा हो जाता है. पुलिस मुख्य आरोपी साहिल की तलाश कर रही है.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details