उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Apr 25, 2024, 11:03 AM IST

ETV Bharat / state

हॉस्पिटल से डॉक्टरों का सामान चुराने वाला करोड़पति चोर अरेस्ट, चोरी का फिल्मी स्टाइल देख पुलिस भी रह गई हैरान - Haldwani thief case

उत्तराखंड में हल्द्वानी पुलिस ने करोड़पति चोर को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी है. करोड़पति चोर को पुलिस ने सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी में डॉक्टर का कीमती सामान चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया है. आरोपी ने ये चोरी बड़ी की फिल्मी स्टाइल में की थी.

Etv Bharat
Etv Bharat

हल्द्वानी: नैनीताल जिले के हल्द्वानी में हाल ही में सुशीला तिवारी अस्पताल में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. आरोपी ने हॉस्पिटल के अंदर से ही डॉक्टर के लैपटॉप, टेबलेट, मोबाइल, पावर बैंक और आईफोन पर हाथ साफ किया था. लेकिन मजे की बात ये है कि जब पुलिस ने आरोपी का बैकग्राउंड जाना तो उनके भी होश उड़ गए थे. दरअसल चोरी का आरोप शख्स खुद करोड़पति है. उसकी करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी है, लेकिन वो फिर भी ऐसा करता है.

एसपी सिटी हल्द्वानी प्रकाश चंद्र ने मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि बीती 22 अप्रैल को सुशीला तिवारी अस्पताल के मेडिसिन विभाग के डॉक्टर राहुल सिंह ने पुलिस को तहरीर दी थी. तहरीर में उन्होंने बताया था कि किसी ने इमरजेंसी और मेडिसिन विभाग के डॉक्टर रूम से लैपटॉप, मोबाइल सहित कई सामान चोरी कर लिया है, जिसकी उन्होंने सीसीटीवी फुटेज भी उपलब्ध कराई थी.

कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चोर की तलाश के लिए टीम का गठन किया. पुलिस ने हॉस्पिटल में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली तो मानपुर पश्चिम देवलचौड़ हल्द्वानी निवासी अरुण पाठक (34) को पकड़ा गया. पुलिस का का दावा है कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल किया है.

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वो नशे का आदी है, इसीलिए वो इस तरह की चोरियां किया करता है. पुलिस जांच में सामने आया कि आरोपी और उसके भाई के पास करोड़ों की संपत्ति है. साथ ही उनकी परचून की दुकान और जिम भी है. पुलिस ने बताया कि आरोपी अरुण पाठक बाइक से सुशीला तिवारी हॉस्पिटल पहुंचा था और स्टाफ पार्किंग में बाइक खड़ी की थी. इसके बाद आरोपी ने करीब एक घंटा तक अस्पताल में रेकी की.

इसके बाद आरोपी शाम को फिर से हॉस्पिटल पहुंचा. हालांकि इस बार उसने बाइक एचएन इंटर कॉलेज के पास खड़ी की. आरोपी ने हॉस्पिटल में सबसे पहले डॉक्टर की एप्रेन की चोरी ताकि किसी को उस पर शक न हो. इसके बाद एप्रेन पहनकर अरुण पाठक डॉक्टर के रूम में घुसा और वहां से चोरी की. चोरी के बाद आरोपी ने एचएन इंटर कॉलेज के पास अपनी बाइक ली और घर पहुंच गया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी चोर को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्रवाई की है.

पढ़ें--

ABOUT THE AUTHOR

...view details