उत्तराखंड

uttarakhand

केदारनाथ धाम में मांस के साथ पकड़ा गया युवक, पुलिस ने किया अरेस्ट, प्रशासन ने दुकान की सील - young man arrested with meat in Kedarnath Dham

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jun 8, 2024, 6:04 PM IST

केदारनाथ धाम में कुछ लोग भक्तों की मर्यादाओं को ठेस पहुंचाने का काम कर रहे है. ऐसे ही एक नया मामला सामने आया है. केदारनाथ धाम में पुलिस ने मांस के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

kedarnath
मांस के साथ पकड़ा गया युवक (Etv Bharat)

रुद्रप्रयाग: केदारनाथ धाम की मर्यादा बिगाड़ने वालों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन सख्त रवैया अपना रहा है. बीते रोज शुक्रवार को धाम में नेपाली मूल के व्यक्ति के पास मांस मिलने की शिकायत पर पुलिस एक्शन लिया और व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा.

इंस्पेक्टर सोनप्रयाग देवेंद्र असवाल ने बताया कि बीती सात जून को केदारनाथ धाम क्षेत्र में नेपाली मूल के व्यक्ति के पास एक कट्टे में मांस मिला था, जिस पर आम जनमानस सहित केदारनाथ धाम पहुंचे श्रद्धालुओं ने आपत्ति प्रकट की थी. वहीं विपुल धर्मवाण निवासी मंगोली तहसील ऊखीमठ ने इस मामले की शिकायत भी दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर पुलिस आरोपी के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने संबंधी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया.

पुलिस ने बताया कि आरोपी केदारनाथ धाम में व्यापार संघ गेट के नजदीक दुकान चला रहा था. पुलिस स्तर से अभियुक्त को गिरफ्तार कर अभियोग की विवेचना शुरू कर दी गई है. उधर, उप जिलाधिकारी ऊखीमठ अनिल शुक्ला ने बताया कि नेपाली मूल के व्यक्ति के पास मांस मिलने की शिकायत पर सेक्टर मजिस्ट्रेट राजपाल सिंह रावत और सहायक सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रवीन कुमार ने मामले की जांच करने के बाद दुकान सील कर अपने कब्जे में ले ली गई है.

पढ़ें---

ABOUT THE AUTHOR

...view details