उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नकली नोटों के साथ पकड़ा गया सलमान खान, गिरोह का विदेशी कनेक्शन आया सामने

नकली नोट सप्लाई गिरोह का एक और सदस्य आया नैनीताल पुलिस के हाथ. बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल से जुड़े हैं गिरोह के तार.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

nainital
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी सलमान खान (ETV Bharat)

हल्द्वानी: नकली नोट के मामले में नैनीताल पुलिस लगातार नए-नए खुलासे कर रही है. नकली नोट के कारोबार के मामले में पुलिस आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है, जिनके पास से करीब तीन लाख रुपए से अधिक के नकली नोट बरामद हुए है. वहीं मंगलवार 15 अक्टूबर को भी नैनीताल जिले की लालकुआं कोतवाली ने एक आरोपी को अरेस्ट किया है, जिसके पास के करीब 500-500 के करीब 39,500 रुपए बरामद किए गए. आरोपी का नाम सलमान खान हैं.

एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि नकली नोट के मामले में गिरोह के मुख्य आरोपी शुभम वर्मा को सबसे पहले गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद से ही लगातार पुलिस की कार्रवाई जारी है. वहीं, मंगलवार को लालकुआं कोतवाली पुलिस को भी नकली नोटों के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने इलाके में चेकिंग अभियान शुरू किया.

लालकुआं कोतवाली पुलिस के मुताबिक सुभाष नगर बिन्दुखत्ता को जाने वाले मार्ग के पास से सलमान खान नाम के व्यक्ति को अरेस्ट किया गया है. जिसके पास से 500-500 के 79 नकली नोट बरामद हुए है. आरोपी सलमान खान यूपी के बरेली जिले का रहने वाला है.

एसएसपी ने बताया कि नकली नोट गिरोह के तार बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल से जुड़ा हुआ है, जिसको देखते हुए केंद्रीय एजेंसी को भी इस मामले में शामिल किया गया. पुलिस की जांच में सामने आया है कि गिरोह में कई लोग शामिल है. इसके अलावा मुख्य आरोपी के बैंक खाते को भी सीज कर उसमें कार्रवाई की जा रही है. मुख्य आरोपी के बैंक अकाउंट में भारी मात्रा में लेनदेन की गई है, जिसकी जांच भी चल रही है.

पढे़ं---

ABOUT THE AUTHOR

...view details