राजस्थान

rajasthan

सिरोही में पुलिस अलर्ट, तीन जगह कार्रवाई में पकड़े 12 लाख से अधिक नकद - Cash seized in Sirohi

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 29, 2024, 7:42 PM IST

Cash seized in Sirohi, आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर सिरोही पुलिस और प्रशासन अलर्ट है और लगातार कार्रवाइयों का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में शुक्रवार को पुलिस ने तीन जगहों पर कार्रवाई की, जहां से कुल 12 लाख 90 हजार रुपए नकद बरामद हुए.

Cash seized in Sirohi
Cash seized in Sirohi

सिरोही.जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर एफएसटी, एसएसटी और पुलिस प्रशासन की ओर से जगह-जगह नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी ली जा रही है. इसी क्रम में शुक्रवार को तीन जगहों पर हुई कार्रवाई में पुलिस ने कुल 12 लाख 90 हजार रुपए नकद जब्त किए. मंडार थाना एसएचओ रविंद्र पाल सिंह ने बताया कि राजस्थान-गुजरात अंतरराज्यीय सीमा पर गुंदरी चेक पोस्ट पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक कार से 5 लाख 40 हजार की राशि जब्त की. साथ ही एसएसटी व मंडार पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए वाछोल पाटिया चेक पोस्ट पर एक कार से 2 लाख 60 हजार रुपए जब्त किए.

इसके अलावा महीखेड़ा सीमा चनार बोर्ड पर एफएसटी की टीम ने कार्रवाई करते हुए एक कार से 4 लाख 90 हजार रुपए जब्त किए हैं. एफएसटी टीम ने प्रभारी भरत सिंह वाघेला ने बताया कि महीखेड़ा सरहद चनार बोर्ड पर नाकाबंदी के दौरान एक कार को चेक किया गया. इस दौरान अमृत पुत्र उकाराम चौधरी निवासी डाबेला, अमीरगढ़ (गुजरात) के पास से 4 लाख 90 हजार रुपए बरामद हुए.

इसे भी पढ़ें -डूंगरपुर पुलिस की बड़ी कामयाबी,ऑपरेशन जैकपॉट के तहत कार से 54.30 लाख कैश जब्त

हालांकि, जब इन रुपयों को लेकर उनसे पूछताछ की गई तो कोई संतोषजनक जवाब या दस्तावेज नहीं मिले. ऐसे में राशि को जब्त कर नियमानुसार कोष कार्यालय सिरोही भेज दिया गया. नाकाबंदी के दौरान एफएसटी टीम के साथ एएसआई रमेश कुमार मय पुलिस जाब्ता भी मौजूद था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details