राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पीएम मोदी होली से पहले प्रदेशवासियों को देंगे यह तोहफा, मिलेगी कई बड़ी सौगात

Modi Gift to Rajasthan, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होली से पहले राजस्थान को कई बड़ी सौगात देंगे. प्रदेश को मिलने वाली सौगातों के तहत 12 मार्च को प्रधानमंत्री वंदे भारत के जरिए राजस्थान को चंडीगढ़ से जोड़ सकते हैं. जानिए और क्या होगा खास...

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Mar 7, 2024, 11:18 AM IST

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान को 12 मार्च को रेलवे की कई सौगात देंगे. इसमें रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य, दोहरीकरण, आरयूबी-आरओबी शामिल हैं. इसके अलावा एक नई वंदे भारत की सौगात भी राजस्थान को मिलेगी.

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी इस कार्यक्रम में वर्चुअल जुड़ेंगे और देशभर में एक साथ कई रेल परियोजनाओं की सौगात देंगे. वहीं, प्रदेश में चित्तौडग़ढ़़, मांडलगढ़, अनूपगढ़ और मंडावर स्टेशन के पुनर्विकास कार्य का शिलान्यास और कुचामन से फुलेरा रेलमार्ग के दोहरीकरण का लोकार्पण करेंगे. इसके साथ ही मोदी डेडिकेटेड फ्रेट कोरिडोर के कुछ स्टेशन और आरयूबी-आरओबी का भी लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. जोधपुर स्टेशन पर प्रधान मंत्री जन औषधि केंद्र का लोकार्पण भी करेंगे. इसी तरह जोधपुर में कोचिंग डिपो-वर्कशॉप, जैसलमेर में कोच केयर कॉम्प्लेक्स कार्य का लोकार्पण करेंगे.

पढ़ें :राजस्थान में 8 मार्च होगी महिलाओं के लिए खास, जानिए सरकार क्या दे रही है सौगात ?

पढ़ें :लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी की राजस्थान को सौगात, 21 रेलवे स्टेशनों पर विकास कार्यों सहित 112 फ्लाईओवर व अंडरपास किया उद्घाटन व शिलान्यास

वंदे भारत को भी दिखाएंगे हरी झंडी : राजस्थान को मिलने वाली सौगातों के तहत 12 मार्च को प्रधानमंत्री वंदे भारत के जरिए राजस्थान को चंडीगढ़ से जोड़ सकते हैं. फिलहाल, अजमेर से वाया जयपुर होते हुए दिल्ली कैंट के बीच संचालित होने वाली वंदेभारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाकर चंडीगढ़ के लिए रवाना करेंगे. इस ट्रेन के रूट का चंडीगढ़ तक विस्तार कर दिया गया है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि जिन स्थानों पर लोकार्पण और शिलान्यास किए जा रहे हैं, वहां कार्यक्रम आयोजित होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details