मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रीवा को दिवाली तोहफा, नरेंद्र मोदी ने किया एयरपोर्ट का लोकार्पण, 999 रुपये में भोपाल तक का सफर

पीएम नरेंद्र मोदी ने रीवा में नए एयरपोर्ट का वर्चुअली उद्घाटन किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताई ससुराल की कहानी.

REWA AIRPORT INAUGRATION
रीवा में पीएम मोदी ने किया एयरपोर्ट का वर्चुअली लोकार्पण (ETV Bharat)

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Oct 20, 2024, 9:06 PM IST

Updated : Oct 20, 2024, 9:57 PM IST

रीवा: चोरहटा में बरसों से संचालित हवाई पट्टी ने रविवार को विशाल रूप धारण किया है, जिसमें अब वह एयरपोर्ट के रूप में बनकर तैयार हो गया है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअली इसका लोकार्पण किया. जहां से अब भोपाल, लखनऊ और खजुराहो के लिए हवाई जहाज अपनी उड़ान भरेगी. वहीं, बताया गया कि आने वाले समय में अब रीवा हवाई कनेक्टिविटी के माध्यम से दिल्ली और हैदराबाद के साथ भी जुड़ सकेगा.

पीएम मोदी ने किया वर्चुअली लोकार्पण

रीवा के चोरहटा में 6100 करोड़ की लागत से एयरपोर्ट बनकर तैयार हुआ है. रविवार को पीएम मोदी ने बनारस से देश के करीब 7 हवाई अड्डों का वर्चुअली उद्घाटन किया. जिसमें रीवा का चोरहटा हवाई अड्डा का नाम भी शामिल है. इस दौरान रीवा के हवाई अड्डे में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव और डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा भी शामिल हुए.

सीएम मोहन यादव ने कर दी बड़ी घोषणा

रीवा में हवाई अड्डे की शुरुआत के साथ ही प्रदेश के मुखिया मोहन यादव ने रीवा वासियों को दिवाली तोहफे के साथ बंपर ऑफर भी दिया है. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि "हवाई अड्डा की शुरुआत के साथ से ही अब रीवा वासियों को 1 माह तक मात्र 999 रुपए में हवाई यात्रा का लाभ मिलेगा. जिसे दीपावली के मौके पर रीवा की सौगात माना जा रहा है.

सीएम ने बताई ससुराल की कहानी

रीवा वासियों को संबोधित करते हुए सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि "2003 के पहले कांग्रेस की सरकार थी. कांग्रेस चाहती तो हवाई यात्रा की शुरुआत कर सकती थी, लेकिन नहीं किया. रीवा में मेरी ससुराल है और 1993 में जब मेरा विवाह हुआ तब यहां रेल की कनेक्टिविटी भी नहीं थी. वहीं, आज भाजपा के शासन काल में यहां के लोग हवाई यात्रा करने को तैयार हैं."

रीवा में एयरपोर्ट का उद्घाटन (ETV Bharat)

ये भी पढ़ें:

'10 लोग बम सहित प्लेन में सवार', दिल्ली टू इंदौर फ्लाइट को उड़ाने की धमकी, साजिश का विलेन कौन?

रीवा आज से हवा में उड़ेगा, विंध्य के पहले एयरपोर्ट से प्लेन भरेंगे ऊंची उड़ान, पीएम मोदी झंडी लेकर तैयार

विंध्य के विकास पर बोले सीएम

सीएम ने रीवा और विंध्य के विकास पर बोलते हुए कहा कि "रीवा में लगातार विकास के काम हो रहे हैं. 6 लेन टनल, 750 मेगावाट सोलर प्लांट, सुपर स्पेशलिटी अस्पताल, मेडिकल कॉलेज की सौगात विंध्य को दी गई है." सीएम मोहन यादव ने आगामी 23 अक्टूबर को रीवा में होने वाले इन्वेस्टर्स कॉन्क्लेव कहा कि "हमारी सरकार लगातार इन्वेस्टर्स से बात कर रही है. उद्योगपतियों ने बताया कि यहां कंटेनर की जरूरत पड़ सकती है. यदि कंटेनर बनाने की जरूरत पड़ेगी तो रीवा में ही इसे बनाया जाएगा, इसकी मैं घोषणा करता हूं. वहीं, रीवा में मालवाहक वाणिज्य के संचालन की व्यवस्था भी होगी.''

Last Updated : Oct 20, 2024, 9:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details