हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 3 hours ago

ETV Bharat / state

हरियाणा के "रण" में PM मोदी की हुंकार, बोले - कांग्रेस को ठगी की लत, नसों में भरा हुआ है भ्रष्टाचार - PM MODI PALWAL RALLY LIVE UPDATES

PM Modi Palwal Rally Live Updates Haryana Assembly Election 2024
हरियाणा के "रण" में PM मोदी की हुंकार (Etv Bharat)

पलवल :प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर से हरियाणा में हुंकार भर रहे हैं. हरियाणा के पलवल में आज पीएम मोदी की रैली हो रही है. आपको बता दें कि हरियाणा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ये चौथी रैली है. इससे पहले उन्होंने 14 सितंबर को कुरुक्षेत्र में, 25 सितंबर को सोनीपत के गोहाना में, 28 सितंबर को हिसार में रैली को संबोधित किया था और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा था. मोदी की आज की रैली में फरीदाबाद के 6, पलवल के 3, नूंह के 3, रेवाड़ी के 3, गुरुग्राम के 4 और महेंद्रगढ़ के 3 सीटों के उम्मीदवार मौजूद हैं. स्टेज पर प्रधानमंत्री मोदी के अलावा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली भी मौजूद हैं. हरियाणा में 5 अक्टूबर को चुनाव होने हैं और 8 अक्टूबर को मतगणना के नतीजे सामने आएंगे. पलवल में उनकी जनसभा नेशनल हाईवे-19 पर गदपुरी टोल प्लाजा के पास हो रही है.

LIVE FEED

5:45 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस की कलह सब देख रहे हैं - मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "हरियाणा में कांग्रेस के भीतर जो कलह मची है, हरियाणा के लोग इसे भी देख रहे हैं. कांग्रेस से सबसे अधिक नाराजगी तो दलित, पिछड़े और वंचित समाज की है. दलित समाज ने भी ठान लिया है बापू-बेटे की राजनीति को चमकाने का अब दलित मोहरा नहीं बनेंगे."

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

5:42 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनने दिया - मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "कांग्रेस ने देश के लिए जरूरी हर विषय को उलझाए रखा. कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनने दिया. कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में संविधान पूरी तरह से लागू नहीं होने दिया. उसने हमारी बहनों को संसद और विधानसभा में आरक्षण से वंचित रखा. उसने हमारी मुस्लिम बहनों को तीन तलाक की समस्या में उलझाए रखा. कांग्रेस ने देश की, देशवासियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया बल्कि अपने परिवार को स्थापित करने में पूरी शक्ति लगा दी.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

5:36 PM, 1 Oct 2024 (IST)

मुझे और हरियाणा CM को गालियां दी जा रही है - मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि "आपने देखा होगा कि ये लोग दिन-रात मुझे गाली देते हैं और अब यहां हमारे मुख्यमंत्री सैनी को भी गालियां दी जा रही हैं. हमारा गुनाह यही है कि हम ओबीसी, अति पिछड़ी मां की कोख से पैदा हुए हैं. इसलिए ये हमें गालियां दे रहे हैं.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

5:30 PM, 1 Oct 2024 (IST)

लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने बोला था झूठ - मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोलते हुए कहा कि "लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने झूठ का प्रयोग किया था. यहां हरियाणा में भी कांग्रेस उसी का विस्तार कर रही है. कांग्रेस को लगता है कि उसका अपना वोटबैंक तो पक्का है. साथ ही वो सोचती है कि लड़ेंगे और बटेंगे वो लोग जो भारत से प्रेम करते हैं. हमें कांग्रेस की इस सोच और साजिश को कभी भी सफल नहीं होने देना है."

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

5:22 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस इस देश से देशभक्ति खत्म करना चाहती है - मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोलते हुए कहा कि ''कांग्रेस इस देश से देशभक्ति खत्म करना चाहती है. कांग्रेस को लगता है कि देश के लोगों में एकता की भावना जितनी मजबूत होगी, कांग्रेस के लिए जीतना उतना ही असंभव होगा. इसलिए कांग्रेस देशभक्तों के एकता को तोड़ने की कोशिशें कर रही है.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

5:06 PM, 1 Oct 2024 (IST)

हरियाणा के तेज विकास की मोदी की गारंटी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि हरियाणा का ये चुनाव नया इतिहास बनाने का है. ये चुनाव हरियाणा को विकास को नई बुलंदियों पर पहुंचाने का है. दिल्ली में आपका ये बेटा बैठा है. आप हरियाणा में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाइए, रिकॉर्ड वोटों से भाजपा को जिताइए. हरियाणा के तेज विकास की मोदी गारंटी लेता है.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

5:04 PM, 1 Oct 2024 (IST)

पलवल मेट्रो से कनेक्ट होगा - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि आज हरियाणा में लखपति दीदियां परिवार का सहारा बन रही हैं. बीजेपी ने हरियाणा को विकास की नई गति दी है. बल्लभगढ़ तक मेट्रो पहुंचाई जा चुकी है. अब पलवल भी मेट्रो से कनेक्ट होने वाला है. पलवल देश का हाईवे हब भी बन रहा है.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

5:00 PM, 1 Oct 2024 (IST)

हरियाणा में MSP पर खरीदी जा रही 24 फसलें - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस यहां एमएसपी को लेकर बड़ी-बड़ी बातें कर रही है, लेकिन कांग्रेस यहां सिर्फ तीन से चार फसलों पर एमएसपी दिया करती थी, जबकि बीजेपी की सरकार 24 फसलों की खरीद एमएसपी पर कर रही है. 1 लाख करोड़ से अधिक रुपए किसानों के खातों में पहुंचे हैं.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:58 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस की नीयत में खोट, नसों में भरा हुआ है भ्रष्टाचार - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की नीयत में ही खोट है. कांग्रेस हरियाणा के नौजवानों के हितों के खिलाफ है. यहां बीजेपी ने करीब डेढ़ लाख सरकारी नौकरियां दी और वो भी बिना पर्ची और खर्ची के दी हैं. हजारों कर्मचारियों को पक्की नौकरी मिली है. कांग्रेस वाले फिर वही पर्ची खर्ची सिस्टम हरियाणा में वापस लाना चाहते हैं. आप पर थोपना चाहते हैं. लूट-खसोट का बंटवारा अभी से ही शुरू हो गया है. इनकी नसों में भ्रष्टाचार भरा हुआ है. ये दलालों और दामादों की पार्टी बन चुकी है. कांग्रेस के समय में या तो दामाद मालामाल हुआ या तो दलाल मालामाल हुए हैं. कांग्रेस राज में किसानों को दो-दो रुपए का मुआवजा मिला है. जब हुड्‌डा की सरकार थी तब किसानों के घर में दो रुपए मुआवजा का चेक पहुंचा था, जबकि भाजपा सरकार आते ही हजारों रुपए की सम्मान निधि उनके बैंक खातों में पहुंची है.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:52 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस को ठगी की लत - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में हमेशा फर्क रहा है. पड़ोस में हिमाचल प्रदेश है. वहां हिमाचल के लोगों को कांग्रेस ने धोखा दिया है. हिमाचल प्रदेश कभी कांग्रेस को माफ नहीं करेगा. कांग्रेस ने वहां चुनाव जीतने के लिए कहा था हर महीने पैसे देंगे. आज दो साल हो चुके हैं उन्हें कुछ नहीं मिला. पहली कैबिनेट में लाखों नौकरियों में मुहर लगाने का वादा किया था, कर्मचारियों को सपने दिखाए, आज उनको सैलरी समय पर नहीं मिल रही है. कांग्रेस के लोगों को हिमाचल से माफी मांगनी चाहिए, लेकिन इन्हें ठगी की लत लगी है. अब हरियाणा के लोगों को भी ठगी की लत के कारण झूठे वादे बेच रहे हैं.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:49 PM, 1 Oct 2024 (IST)

फौजियों के साथ कांग्रेस ने धोखा किया - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के धोखों को गिनाऊंगा तो कई दिन निकल जाएंगे. मैं सिर्फ एक उदाहरण देता हूं. कांग्रेस ने देश की रक्षा करने वाले फौजियों के साथ धोखा किया. कांग्रेस ने उन्हें वन रैंक, वन पेंशन नहीं दी. मैंने रेवाड़ी में वन रैंक-वन पेंशन देने का वादा किया था. हमने इसे लागू किया. फौजी परिवारों को करीब सवा लाख करोड़ रुपए दिए. मोदी के लिए फौज की प्राथमिकता सबसे बड़ी है. फौज का सम्मान सबसे बड़ा है. कांग्रेस से हम इसकी कोई उम्मीद नहीं कर सकते.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:45 PM, 1 Oct 2024 (IST)

370 वापस लाने की बातें करते हैं, कभी नहीं कहा कि पीओके वापस लाएंगे - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस देश की सबसे बेईमान पार्टी है. ये अर्बन नक्सली गठजोड़ भारत को कभी मजबूत होते नहीं देख सकता. इसलिए कांग्रेस हमारी सेना पर भी हमला करती है. हमारी सेना ने दुश्मनों को बार-बार पीटा, लेकिन कांग्रेस का शाही परिवार दुश्मनों की तारीफ करता है. मैं सोशल मीडिया पर कुछ पोस्ट देख रहा था, वहां कांग्रेस को लेकर कुछ पोस्टर डाले थे. इनमें लिखा था कि 370 वापस लाएंगे, लेकिन कांग्रेस ने ये नहीं कहा कि पीओके वापस लाएंगे. कांग्रेस ने देश का मुकुट तोड़ दिया. कश्मीर काे भी तोड़ डाला. इतना बड़ा हिस्सा गंवा दिया. जो कांग्रेस पाकिस्तान को खुश करती है, वो हरियाणा को कभी भी खुश रख सकती है क्या.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:41 PM, 1 Oct 2024 (IST)

मुझे गालियां दी जाती हैं - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि दलित हिंसा की सबसे ज्यादा घटनाएं कांग्रेस के राज में हुईं. इनका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. इनके एक नेता जिन्होंने मिर्चपुर कांड के समय भी दलितों के साथ बदनीयत दिखाई है, उनके ऑफिस में कांग्रेस कार्यकर्ता डंके की चोट पर ताली पर ताली लेकर कह रहे हैं कि एक दिन आरक्षण खत्म हो जाएगा. कांग्रेस ने इसका प्लान बना लिया है. मोदी ने कहा कि मोदी के रहते ओबीसी का आरक्षण का हक कोई नहीं छीन सकता. ये लोग दिन रात मुझे गालियां देते हैं. मेरे सीएम को भी गालियां देते हैं. हमारा और कोई गुनाह नहीं है, हमारा गुनाह यही है कि हम अति पिछड़ी मां की कोख से पैदा हुए हैं.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:39 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस सबसे बड़ी दलित विरोधी पार्टी है, अंबेडकर को चुनाव में हरवाया - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस देश की सबसे बड़ी दलित विरोधी पार्टी है. इस पार्टी ने दो-दो बार डॉक्टर अंबेडकर को चुनाव हरवा दिया. उनको डर था कि बाबा साहेब अगर पार्लियामेंट में आएंगे, अगर उनकी आंखों में आंख मिलाकर सवाल पूछेंगे तो वे जवाब नहीं दे पाएंगे

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:37 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस दलितों-पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर देगी - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस का सिर्फ और सिर्फ एक ही एजेंडा है वोट के लिए तुष्टिकरण. ज्यादा से ज्यादा तुष्टिकरण. कांग्रेस कहती है कि वो दलितों, पिछड़ों का आरक्षण खत्म कर देगी. कर्नाटक में भी इन्होंने यही किया है, जैसे ही वहां इनकी सरकार बनी, इन्होंने दलितों-पिछड़ों का आरक्षण छीन डाला. कांग्रेस ने इनका आरक्षण धर्म के आधार पर बांट दिया.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:34 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस देशभक्ति को ही चूर-चूर करना चाहती है - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि आज पूरे देश के सामने एक सवाल रख रहा हूं. आखिर ऐसा क्या है कि कांग्रेस इतना गलत कर रही है, फिर भी सरकार बनाने के सपने देखती है. आपको बताता हूं आखिरकार इनको सपने देखने की हिम्मत कहां से आती है. दरअसल, भाजपा के समर्थक देशभक्ति से भरे हुए लोग हैं. उनको भ्रमित करना, तोड़ना, इनके दिमाग में कुछ न कुछ चलता रहता है. बंद कमरों में इनके नेता यही प्लानिंग बनाते रहते हैं कि जात पात के नाम पर, एक समाज को दूसरे से लड़ाकर कैसे देशभक्ति को चूर-चूर किया जाए.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:32 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस उलझाने में एक्सपर्ट है - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि गरीबों के हक लूटने वाले कभी गरीबी हटाने का नारा देते थे. कांग्रेस ने देश के तमाम बड़े मुद्दों को उलझाए रखा. ये उलझाने में एक्सपर्ट हैं. कांग्रेस ने अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनने दिया. जम्मू कश्मीर में संविधान को पूरी तरह से लागू नहीं होने दिया. मुस्लिम बहनों को तीन तलाक की समस्या में फंसाए रखा. कांग्रेस ने देश वासियों की समस्याओं का समाधान नहीं किया, बल्कि अपने परिवार को स्थापित करने में पूरी शक्ति लगा डाली.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:29 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कौन सा पंजा था जो एक रुपए को घिसकर 15 पैसे बनाता था - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि हमारे मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बड़ी विनम्रता के साथ सबको साथ लेकर चल रहे हैं. कांग्रेस ने 70 साल तक देश पर राज किया. इतना मौका मिलने पर भी कांग्रेस ने देश के लोगों को तरसा कर रखा. सड़क, बिजली, पानी, शौचालय, पक्के घर, एक बहुत बड़ी आबादी मूल सुविधाओं से वंचित थी. कांग्रेस में भ्रष्टाचार का हाल ये था कि एक रुपया अगर दिल्ली से निकलता था तो गरीब के घर तक जाते जाते 15 पैसे हो जाते थे. देश पूछ रहा है कि वो कौन सा पंजा था जो एक रुपए को घिस घिस कर 15 पैसे बना देता था

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:27 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस के अंदर कलह मची - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस के अंदर जो कलह मची हुई है, हरियाणा की जनता इसे देख रही है. कांग्रेस से सबसे ज्यादा नाराज़गी तो दलित, पिछड़े और वंचित समाज की है. दलित समाज ने भी ठान लिया है कि बापू-बेटे की राजनीति को चमकाने के लिए दलित मोहरा नहीं बनेंगे

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:25 PM, 1 Oct 2024 (IST)

MP की जनता ने कांग्रेस को तारे दिखाए, हरियाणा में कांग्रेस होगी धड़ाम - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को लगता था कि दस साल हो गए, हरियाणा वाले इन्हें थाली में परोस कर सत्ता देंगे. यही गलतफहमी कांग्रेस को मध्य प्रदेश में भी थी, वहां वे जश्न मनाने लग गए थे, लेकिन वोटिंग के दिन एमपी की जनता ने कांग्रेस को दिन में तारे दिखा दिए. यहां आपके पड़ोस में राजस्थान है. वहां भी कांग्रेस ने किसानों और युवाओं को भड़काने की कोशिश की थी, लेकिन हुआ क्या कांग्रेस धड़ाम हो गई. हरियाणा में भी कांग्रेस धड़ाम होने जा रही है .

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:22 PM, 1 Oct 2024 (IST)

कांग्रेस की झूठे वादों की राजनीति - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि हरियाणा का तो ट्रैक रिकॉर्ड रहा है, केंद्र सरकार में जिसकी सरकार रहती है, हरियाणा में भी वही रहती है. आपने दिल्ली में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाई. अब यहां तीसरी बार भाजपा सरकार बनाना आप लोगों ने तय कर लिया है. हरियाणा की इस धरती ने हमें गीता का संदेश दिया है. हरियाणा ने हमें सिखाया है मेहनत से कर्म करो, लेकिन कांग्रेस का फॉर्मूला है न काम करो, न दूसरों को काम करने दो. कांग्रेस की राजनीति केवल झूठे वादों तक सीमित रहती है, जबकि भाजपा की राजनीति मेहनत करना और परिणाम लाकर दिखाना है.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:20 PM, 1 Oct 2024 (IST)

आपने मेरी इस सभा को चार चांद लगा दिए - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि मैंने सामान्य कार्यकर्ता के रूप में लंबे समय तक हरियाणा की जमीनी राजनीति को देखा है. बीते दिनों हरियाणा के अलग-अलग क्षेत्र में चुनाव अभियान के लिए लोगों के बीच पहुंचा हूं. आज इस चुनाव की ये मेरी अंतिम सभा है. आपने मेरी इस सभा को चार चांद लगा दिए. आज गांव-गांव में, चारों तरफ भाजपा की लहर है. हर जगह एक ही आवाज गूंज रही है. भरोसा दिल से भाजपा फिर से.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:18 PM, 1 Oct 2024 (IST)

जम्मू-कश्मीर के सारे मतदाता वोट करें - मोदी

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि आपके आशीर्वाद और आपके सहयोग के लिए हम आपके बहुत-बहुत आभारी हैं. आज जम्मू-कश्मीर में अंतिम चरण का मतदान हो रहा है. वहां बहुत भारी संख्या में लोग वोट कर रहे हैं. मैं जम्मू कश्मीर के सभी मतदाताओं से कहूंगा कि वो अपना वोट जरूर डालें.

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:16 PM, 1 Oct 2024 (IST)

मोदी ने सभी को राम-राम कहा

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलते हुए कहा कि जय जय श्री राधे. जय श्री कृष्णा. सभी को राम- राम

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:10 PM, 1 Oct 2024 (IST)

पीएम मोदी ने बोलना शुरू किया

पीएम मोदी ने पलवल की रैली में बोलना शुरू किया

पीएम मोदी की रैली लाइव देखने के लिए क्लिक करें - PM MODI RALLY LIVE

4:01 PM, 1 Oct 2024 (IST)

पलवल पहुंचे पीएम मोदी

पलवल में जनसभा के लिए पहुंचे पीएम मोदी. मंच से हरियाणा सीएम का संबोधन जारी

Last Updated : 3 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details