छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धनतेरस पर पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ को गिफ्ट, इस शहर के लोगों को होगा बड़ा फायदा

छत्तीसगढ़ हेल्थ के सेक्टर में बड़ी छलांग लगाने जा रहा है. 29 अक्टूबर को पीएम मोदी बिलासपुर को बड़े अस्पताल की सौगात देंगे.

PM MODI GIFT TO CG ON DHANTERAS
पीएम मोदी का छत्तीसगढ़ को गिफ्ट (ETV BHARAT)

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 5 hours ago

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ ने हेल्थ के सेक्टर में ऊंची उड़ान पकड़ ली है. 29 अक्टूबर धनतेरस के दिन पीएम नरेंद्र मोदी बिलासपुर को मल्टी सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल की सौगात देंगे. इस अस्पताल के लोकार्पण की तैयारियां तेज हो गई है. बिलासपुर के कोनी स्थित सिम्स में इस अस्पताल का निर्माण किया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी वर्चुअल रूप से जुड़कर इस अस्पताल का लोकार्पण करेंगे.

धन्वंतरि जयंती के मौके पर अस्पताल की सौगात: पीएम मोदी धन्वंतरि जयंती से एक दिन पहले 29 अक्टूबर को इस अस्पताल की सौगात देंगे. इस लोकार्पण समारोह में सीएम विष्णुदेव साय, स्वास्थ्य मंत्री समेत कई नेता मौजूद रहेंगे. बिलासपुर के सांसद तोखन साहू भी इस दौरान उपस्थित रह सकते हैं. पीएम मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए बिलासपुर जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है. रविवार को कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनेश सिंह ने अस्पताल का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया.

बिलासपुर जिला प्रशासन की टीम (ETV BHARAT)

कलेक्टर और एसपी तैयारियों में जुटे: बिलासपुर के कलेक्टर अवनीश शरण और एसपी रजनेश सिंह पीएम मोदी के कार्यक्रम और अस्पताल के शुभारंभ कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे हैं. दोनों अधिकारी खुद इसकी निगरानी कर रहे हैं. अस्पताल परिसर में एक आम सभा की भी तैयारी की गई है. ऐसी जानकारी दी जा रही है कि इस सभा में आम लोग शामिल होंगे और प्रसारण देख सकेंगे.

अस्पताल का होगा शुभारंभ (ETV BHARAT)

इस नए अस्पताल में ओपीडी सेवाएं शुरू होगी. चार विभागों की ओपीडी की तैयारी हो चुकी है. इनमें यूरोलॉजी, नेफरोलॉजी, न्यूरो सर्जरी और जनरल मेडिसीन विभाग शामिल हैं. सिम्स और जिला अस्पताल में प्रारंभिक रूप से चयनित मरीजों को सुपर स्पेश्यालिटी अस्पताल में इलाज और जांच की सुविधा मिलेगी: डॉक्टर बीपी सिंह, अस्पताल के नोडल अधिकारी

बिलासपुर के नए अस्पताल के बारे में जानिए: बिलासपुर में जिस मल्टी सुपर स्पेश्यलिटी अस्पताल का उद्घाटन पीएम मोदी करने जा रहे हैं. उसके निर्माण में कुल 200 करोड़ की लागत आई है. यह हॉस्पिटल 200 करोड़ की लागत से बना है. इसमें कुल छह सुपर स्पेश्यालिटी के 240 बेड होंगे.

कवर्धा के बैगा परिवारों को दिवाली गिफ्ट, घर में पहुंचेगी बिजली और पंखा

महतारी वंदन का दिवाली गिफ्ट, 70 लाख महिलाओं को मिला तोहफा, धनतेरस से ठीक पहले खाते में आए रुपये

धनतेरस पर धन वर्षा: छत्तीसगढ़ के सरकारी कर्मचारियों को बंपर दिवाली गिफ्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details