बिहार

bihar

औरंगाबाद में नीतीश ने पीएम से कहा-'इस बार आप कम से कम 400 सीट जीतिएगा'

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Mar 2, 2024, 4:07 PM IST

PM Modi Bihar Visit लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरु हो गयी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मार्च के पहले सप्ताह में बिहार का दो बार दौरा होगा. दो मार्च को बेगूसराय और औरंगाबाद में सभा करेंगे. 6 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बेतिया में आगमन होगा. शनिवार को औरंगाबाद में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने पीएम को 400 सीट पर जीत मिलने की बात कही.

PM Modi Bihar Visit
PM Modi Bihar Visit

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.

औरंगाबाद: बिहार में एनडीए सरकार बनने के बाद आज शनिवार 2 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार बिहार दौरे पर पहुंचे. औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21000 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी सभा को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान नीतीश कुमार को लोकसभा चुनाव में 400 सीट पर जीत मिलने की बात कही. साथ ही सभा स्थल पर मौजूद लोगों से मिल जुल कर रहने की अपील की.

मिलजुलकर रहने की अपीलः मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री के आने से बहुत खुशी हुई है. उन्होंने कहा कि पूरी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री बिहार आते रहेंगे. पीएम की ओर देखते हुए कहा कि चार सौ सीट जीतिएगा. बाकी सब लोग जो इधर उधर कर रहा कुछ नहीं होगा. मुख्यमंत्री की आवाज में काफी जोश था. 400 सीट पर जीत की बात सुनकर प्रधानमंत्री भी मुस्कुराने लगे. नीतीश कुमार में सभा में आए लोगों से मिल जुलकर रहने की अपील की. कहा बुलंद होकर रहना है. आपस में कोइ विवाद नहीं करना है.

राज्यपाल और सीएम ने किया स्वागतः इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचे. यहां पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राज्यपाल विश्वनाथ आर्लेकर ने गया एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया. इसके बाद नरेंद्र मोदी सेना के हेलीकॉप्टर से औरंगाबाद में आयोजित सभा के लिए रवाना हुए. सभा में पीएम को सुनने के लिए गया, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल और पड़ोसी राज्य झारखंड के पलामू जिले से हजारों की संख्या में लोग पहुंचे थे. सभा स्थल पर काले कपड़े में प्रवेश वर्जित था, इस वजह से कई लोगों को वापस लौटना पड़ा.

डेढ़ साल बाद बाद मोदी-नीतीश एक साथ :औरंगाबाद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी मंच पर मौजूद रहे. करीब डेढ़ साल बाद दोनों नेता एक साथ मंच साझा किया. इससे पहले 12 जुलाई, 2022 को बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में दोनों नेता एक साथ नजर आए थे. बता दें कि 9 अगस्त 2022 को नीतीश कुमार ने बिहार में एनडीए का साथ छोड़कर महागठबंधन की सरकार बनाई थी. इसके बाद फिर 28 जनवरी 2024 को एक बार फिर एनडीए के सहयोग से सरकार बनायी.

ये भी पढ़ें :PM Modi Bihar Visit LIVE : औरंगाबाद में बोले प्रधानमंत्री- 'बिहार का विकास मोदी की गारंटी है'

ये भी पढ़ें : हाथ में गदा, सीने पर मोदी, माथे पर कमल, 'मोदी के हनुमान' की पूरी इनसाइड स्टोरी जानें

ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री के बिहार आगमन पर इस स्टूडेंट ने मोदी के सम्मान में पढ़ी यह कविता

ABOUT THE AUTHOR

...view details