उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Mar 8, 2024, 9:28 PM IST

Updated : Mar 8, 2024, 9:50 PM IST

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर रहा उत्तराखंड, स्वामी यतीश्वरानंद ने खिलाड़ियों को किया सम्मानित

National tennis ball cricket तमिलनाडु में हुई राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में उत्तराखंड की टीम ने कांस्य पदक जीतकर तीसरा स्थान पाया है. हरिद्वार पहुंची टीम को पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद और पूर्व विधायक देशराज कंडवाल ने सम्मानित किया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट चैंपियनशिप में तीसरे स्थान पर रहा उत्तराखंड

हरिद्वार: तमिलनाडु के रामनाथपुरम में आयोजित हुई 34वीं सीनियर राष्ट्रीय टेनिस बॉल क्रिकेट चैंपियनशिप में उत्तराखंड की टीम ने कांस्य पदक जीतकर तीसरा स्थान हासिल किया है. प्रतियोगिता जीतकर लौटे खिलाड़ियों का हरिद्वार के वेद मंदिर आश्रम में पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद और उत्तराखंड टेनिस बॉल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष व पूर्व विधायक देशराज कंडवाल ने स्वागत किया और शॉल ओढ़ाकर स्मानित किया.

स्वामी यतीश्वरानंद ने खिलाड़ियों के जज्बे की सराहना:पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने खिलाड़ियों के जज्बे की सराहना करते हुए कहा कि अगली प्रतियोगिता में टीम पहला स्थान प्राप्त कर प्रदेश में नाम रोशन करेगी. पूर्व विधायक देशराज कर्णवाल ने भी सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि टेनिस बॉल क्रिकेट खेल को उत्तराखंड के खेलों में शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री धामी से जल्द ही मुलाकात की जाएगी, ताकि खिलाड़ियों को और ज्यादा सुविधाएं मिल सकें.

उत्तराखंड की टीम ने हासिल किया कांस्य पदक:पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने कहा कि हमारी टीम ने लगातार पांच मैचों में जीत दर्ज कर कांस्य पदक जीतकर प्रदेश का नाम रोशन किया है. उत्तराखंड में जब मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की सरकार बनी तो उन्होंने खेल नीति बनाकर खेलों के प्रति खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया. सरकारी नौकरियों में खिलाड़ियों का कोटा निर्धारित करने की घोषणा भी की. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार खेलों इंडिया के माध्यम से सभी को आगे बढ़ाने का काम कर रही है. वहीं, प्रदेश सचिव अमजद उस्मानी, जिला सचिव भारत भूषण और करण सिंह को भी सम्मानित किया गया.

ये भी पढ़ें-

Last Updated : Mar 8, 2024, 9:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details