दिल्ली

delhi

पिटबुल डॉग ने दूध लेकर घर जा रही बच्ची पर किया हमला, पैर और सिर पर काटा - Pitbull Dog Attack In delhi

By ETV Bharat Delhi Team

Published : May 30, 2024, 7:32 AM IST

गोकलपुरी क्षेत्र के गंगा विहार में सोमवार को सुबह दुकान से दूध लेकर जा रही एक बच्ची पर पिटबुल कुत्ते ने हमला कर दिया. बच्ची की दोनों जांघ और सिर पर काट लिया. वारदात के वक्त पड़ोस में रहने वाली महिला बिना पट्टे के कुत्ते को गली में घूमा रही थी.

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:दिल्ली में एक बार फिर पिटबुल कुत्ते का आतंक दिखने का मिला. इस बार उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में एक बच्ची को पिटबुल ने घायल किया. बच्ची दुकान से दूध लेकर घर जा रही थी तभी पड़ोसी के पिटबुल डॉग ने बच्ची पर हमला कर दिया और कई जगह काट लिया. बच्ची को जीटीबी अस्पताल ले जाएगा. जहां इलाज के बाद उसे छुट्टी दे दी गई है. बच्ची के पिता ने डॉग की मालकिन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है.

वारदात के समय बच्ची के पड़ोस में रहने वाली महिला अपने कुत्ते को बिना पट्टे के गली में घूमा रही थी. तभी वह बच्ची पर झपट गया. वहां मौजूद लोगों ने बच्ची को काफी छुड़ाने की कोशिश की थी, लेकिन बच्ची को पिटबुल ने नहीं छोड़ा और उसे काटता रहा. इसके चलते बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई. पिटबुल के चंगुल से खुद को छुड़ा नहीं सकी और लोगों ने बड़ी मशक्कत से जब बच्चे को पिटबुल के जबड़े से छुड़ाया तब तक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें-दिल्ली के मुनिरका इलाके में कुत्ते ने मचाया आतंक, कई लोगों पर किया हमला

कुत्ते ने बच्ची की दोनों जांघ और सिर पर बुरी तरह से काट लिया. जख्मी हालत में बच्ची के परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उसका इलाज हुआ. बच्ची के पिता संजय कुमार की शिकायत पर पुलिस ने महिला के खिलाफ शिकायत दर्ज की. बता दें कि भारत में पिटबुल कुत्ते को पालना पूरी तरीके से प्रतिबंधित है, लेकिन बावजूद इसके लोग कानून को ताक पर रखकर पिटबुल कुत्ते को पालते है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी 24 जनवरी को हर्ष बाजार इलाके में 2 साल के बच्चे को कुत्ते ने काटा था. 30 मार्च को शिव विहार इलाके में कुत्ते ने एक युवती पर हमला किया था. 20 मार्च को मानसरोवर पार्क इलाके में सुबह की सेर पर जा रही महिला को कुत्ते ने काटा.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के मुनिरका इलाके में कुत्ते ने मचाया आतंक, कई लोगों पर किया हमला

ABOUT THE AUTHOR

...view details