उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून पलटन बाजार में मजनुओं की आएगी शामत! महिला सुरक्षा को लेकर पिंक पुलिस बूथ स्थापित - Dehradun Paltan Market

Paltan Bazar Dehradun, Pink Police Booth आखिरकार देहरादून पलटन बाजार में महिला सुरक्षा को देखते हुए पिंक पुलिस बूथ स्थापित कर लिया गया है. जिसमें सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक महिला पुलिसकर्मी तैनात रहेंगी. हाल में ही पलटन बाजार में जूते खरीदने गई छात्रा से छेड़छाड़ की घटना हुई थी. जिसके बाद यह फैसला लिया गया है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

Published : 5 hours ago

Pink Police Booth Paltan Bazar Dehradun
देहरादून पलटन बाजार में पिंक बूथ शुरू (फोटो- Police)

देहरादून: पलटन बाजार में खरीदारी करने आने वाली महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा अब पुख्ता कर दी गई. इसके लिए पलटन बाजार के सीएनआई चौक पर पिंक पुलिस बूथ स्थापित कर दिया गया है. जिसका आज नगर मजिस्ट्रेट और एसपी सिटी ने विधिवत उद्धघाटन किया. महिलाओं की सुरक्षा और उन्हें जल्द सहायता प्रदान करने के लिए पिंक पुलिस बूथ में महिला पुलिस कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है, जो सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक डयूटी पर नियुक्त रहेंगी.

पलटन बाजार में जूते खरीदने गई छात्रा से हुई थी छेड़छाड़:बता दे कि हाल में ही देहरादून के पलटन बाजार में स्थित एक जूते की दुकान में छात्रा के छेड़छाड़ का मामला सामने आया था. जिसके बाद पलटन बाजार के व्यापारियों ने बाजार में आने वाली महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा को लेकर जिलाधिकारी से मुलाकात की थी. जिस पर जिलाधिकारी सविन बंसल और एसएसपी अजय सिंह ने पलटन बाजार का निरीक्षण किया.

पलटन बाजार में पिंक पुलिस बूथ स्थापित:वहीं, निरीक्षण के दौरान उन्होंने बाजार में आने वाली महिलाओं की सुरक्षा और किसी आकस्मिक स्थिति में उन्हें तत्काल सहायता उपलब्ध कराने के लिए पिंक पुलिस बूथ स्थापित करने के निर्देश दिए थे. जिसके तहत आज पलटन बाजार में आने वाली महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के मद्देनजर पलटन बाजार में सीएनआई चौक पर पिंक पुलिस बूथ स्थापित किया गया है.

महिला सुरक्षा के मद्देनजर पिंक बूथ स्थापित करने के निर्देश दिए गए थे. पुलिस को अनटाइड फंड से करीब 1.36 लाख की धनराशि जारी की गई थी. साथ ही पलटन बाजार में सीसीटीवी लगाने के लिए पुलिस से प्रस्ताव मांगा है. जल्द ही सीसीटीवी कैमरा भी लगाए जाएंगे.-सविन बंसल, जिलाधिकारी, देहरादून

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details